Asianet News Hindi

SBI देने जा रहा है काफी सस्ते में 5 तरह के लोन, जानें कितनी देनी होगी EMI

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) त्योहारी सीजन के मौके पर सबसे सस्ता लोन देने जा रहा है। बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और इसके 44 करोड़ कस्टमर हैं।

State Bank of India provides cheap loan know EMI MJA
Author
New Delhi, First Published Mar 28, 2021, 12:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) त्योहारी सीजन के मौके पर सबसे सस्ता लोन देने जा रहा है। बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और इसके 44 करोड़ कस्टमर हैं। बैंक 5 तरह के सस्ते लोन उपलब्ध करा रहा है। एसबीआई ने ट्वीट करके सस्ते लोन सुविधा (Cheap Loan Facility) के बारे में जानकारी दी है। बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि एसबीआई आपकी कर्ज संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए यहां मौजूद है, ताकि आप जीवन के हर पड़ाव का आनंद ले सकें। बैंक ने लोन के लिए आवेदन करने के लिए https://sbiyono.sbi पर विजिट करने को कहा है। जानें इसके अलग-अलग लोन के रेट।

होम लोन
एसबीआई (SBI) अभी सिर्फ 6.70 फीसदी के हिसाब से लोन दे रहा है। यह होम लोन की सबसे कम दर है। इसमें आपकी प्रॉपर्टी और सिबिल स्कोर (Cibil Score) के आधार पर इसमें बदलाव हो सकता है।

कार लोन
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया फिलहाल 7.50 फीसदी ब्याज दर के आधार पर कार लोन दे रहा है। इसमें 85 महीने तक ईएमआई की सुविधा मिलती है। इसका मतलब है कि आप आसानी से धीरे-धीरे कार का लोन चुका सकते हैं।

ओवरसीज एजुकेशन लोन
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया विदेश में पढ़ाई करने के लिए भी लोन देता है। इस लोन पर 9.30 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से ईएमआई ली जाती है।

गोल्ड लोन
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 7.50 की दर पर गोल्ड लोन दे रहा है। सोना गिरवी रखकर बैंक से 50 लाख रुपए तक का लोन लिया जा सकता है। इस लोन को पाने के लिए कागजी कार्रवाई भी बहुत कम की जाती है। यह पैसों का इंतजाम करने के लिए बेहतर विकल्प है।

प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन 9.60 फीसदी ब्याज दर के हिसाब मिलता है। दूसरे बैंकों में इसके लिए ज्यादा ब्याज दर है। किसी भी सरकारी या प्राइवेट बैंक की तुलना में यह ब्याज दर काफी कम है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios