Asianet News HindiAsianet News Hindi

टाटा ग्रुप की सभी मेटल कंपनियों का Tata Steel में होगा मर्जर, शेयर बन गया रॉकेट

टाटा ग्रुप की सभी मेटल कंपनियों का मर्जर टाटा स्टील में हो जाएगा। इसको लेकर टाटा ग्रुप ने मंजूरी भी दे दी है। इस फैसले के बाद ग्रुप की सात कंपनियों का विलय होगा। 

tata groups all metal companies merged into tata steel know details MAA
Author
First Published Sep 23, 2022, 11:17 AM IST

बिजनेस डेस्कः टाटा ग्रुप ने अपनी कंपनियों को लेकर अक बड़ा फैसला किया है। टाटा ग्रुप (Tata Group) की सभी मेटल कंपनियां (Metal companies) टाटा स्टील (Tata steel) में विलय होंगी। इसकी मंजूरी दे दी गई है। टाटा ग्रुप के निदेशक मंडल ने गुरुवार को एक बैठक की थी। इस बैठक में ग्रुप की सात मेटल कंपनियों को टाटा स्टील लिमिटेड (TATA steel limited) में मर्जर की मंजूरी दे दी गई।

ये सात कंपनियों होंगी मर्ज
जानकारी दें कि टाटा स्टील में टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड, द टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड, टाटा मेटालिक्स लिमिटेड, टीआरएफ लिमिटेड, द इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स लिमिटेड, टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड, एस एंड टी माइनिंग कंपनी लिमिटेड मर्ज होगी।

स्टॉक मार्केट को दी सूचना
टाटा समूह ने भारतीय स्टॉक मार्केट एक्सचेंजों को इस बारे में जानकारी भी दी है। सूचना देते हुए कहा गया है कि कंपनी के निदेशक मंडल (बोर्ड) ने 22 सितंबर 2022 को एक बैठक की। बैठक में अन्य बातों के साथ सात (7) समामेलन योजनाओं का अप्रुवल दिया गया है। 

शेयरों में उछाल
जानकारी दें कि मर्जर की खबर फैलते ही शुक्रवार को मार्केट खुलते ही टाटा स्टील के शेयर रॉकेट हो गए। कंपनी के शेयर लगभग 4% बढ़ गए। टाटा स्टील के शेयर अभी 105.20 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- देश में बनेंगे वैश्विक स्तर के सोलर पैनल, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 19,500 करोड़ रुपये की PLI स्कीम को दी मंजूरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios