Asianet News Hindi

टेमासेक, वारबर्ग पिंकस, भाविश अग्रवाल ने ओला में किया 500 मिलियन डॉलर का निवेश

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "पिछले 12 महीनों में हमने अपने राइड हीलिंग बिजनेस को और अधिक मजबूत, लचीला और कुशल बनाया है।

temasek warburg pincus bhavish agarwal invests usd 500 million in ola pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 9, 2021, 1:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क. दुनिया के अग्रणी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म ओला (mobility platform Ola) ने इन्वेटमेंट को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। ओला ने शुक्रवार को कहा कि टेमासेक, वारबर्ग पिंकस से जुड़ी प्लम वुड इंवेस्टमेंट (Temasek and Plum Wood Investment) और ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल (Ola founder Bhavish Aggarwal) ने कंपनी के प्रस्तावित आईपीओ से पहले उसमें 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। ओला ने एक बयान में कहा कि इन फंडों द्वारा भारतीय उपभोक्ता इंटरनेट क्षेत्र में यह सबसे बड़ा निवेश है।

यह इन फंडों द्वारा भारतीय उपभोक्ता इंटरनेट क्षेत्र में सबसे बड़े निवेशों में से एक है और यह ओला द्वारा निर्मित मजबूत और लचीले व्यवसाय का एक प्रमाण है, क्योंकि यह अपने राइड हेलिंग व्यवसाय में विभिन्न श्रेणियों और भौगोलिक क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है।

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "पिछले 12 महीनों में हमने अपने राइड हीलिंग बिजनेस को और अधिक मजबूत, लचीला और कुशल बनाया है। लॉकडाउन के बाद मजबूत रिकवरी और सार्वजनिक परिवहन से दूर उपभोक्ता प्राथमिकता और बदलाव के साथ, हम अपने ग्राहकों की विभिन्न शहरी गतिशीलता आवश्यकताओं को भुनाने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं। मैं ओला में वारबर्ग पिंकस और टेमासेक का स्वागत करता हूं और विकास के अपने अगले चरण में उनके साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हूं।


वारबर्ग पिंकस के प्रबंध निदेशक और भारत के प्रमुख विशाल महादेविया ने कहा, “वॉरबर्ग भाविश और ओला के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित है। वे अग्रणी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म है और एक मजबूत और तेजी से बढ़ते व्यवसाय के साथ भारत में सबसे बड़े उपभोक्ता इंटरनेट प्लेटफॉर्म में से एक हैं। हम ओला के विकास के अगले चरण में भाविश और टीम के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हैं।

ओला के बारे में
ओला भारत का सबसे बड़ा मोबिलिटी प्लेटफॉर्म है और दुनिया की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में से एक है। ओला ने 3 महाद्वीपों में एक अरब से अधिक लोगों की मांग पर इसे उपलब्ध कराकर शहरी गतिशीलता में क्रांति ला दी। आज, ओला अपने राइड हीलिंग प्लेटफॉर्म के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी, सबसे उन्नत और टिकाऊ दोपहिया फैक्ट्री फ्यूचर फैक्ट्री में निर्मित उन्नत इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से दुनिया को स्थायी गतिशीलता की ओर ले जाना जारी रखे हुए है। ओला दुनिया को स्थायी गतिशीलता में बदलने और दुनिया को उससे बेहतर बनाने के लिए समर्पित है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios