Asianet News HindiAsianet News Hindi

2020 में हीरो लॉन्च करेगी ये 6 नए मॉडल, हीरो स्प्लेंडर का BS-6 मॉडल भी होगा पेश

देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की योजना अगले डेढ-दो माह में करीब 10 भारत चरण-छह (बीएस-छह) वाहन उतारने की है

These 6 new models will be launched by Hero in 2020 kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 12, 2019, 8:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की योजना अगले डेढ-दो माह में करीब 10 भारत चरण-छह (बीएस-छह) वाहन उतारने की है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बतया कि कंपनी अगले साल फरवरी तक करीब दस संस्करणों के बीएस-छह अद्यतन मॉडल उतारेगी। इनमें उसके पांच सबसे अधिक बिकने वाले मोटरसाइकिल और स्कूटर मॉडल शामिल होंगे।

सूत्रों ने कहा कि कंपनी की योजना जयपुर के अपने शोध एवं विकास केंद्र में एक कार्यक्रम में फरवरी, 2020 में इन वाहनों के अद्यतन मॉडलों का प्रदर्शन करने की है। कंपनी ने बीएस- छह मानक की समयसीमा एक अप्रैल 2020 से पहले ही अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को नये मानकों के अनुरूप अद्यतन कर लिया है।

कंपनी करीब दस बीएस-छह उत्पाद पेश करेगी

कंपनी के एक सूत्र ने कहा, ''अगले चार से आठ सप्ताह में कंपनी करीब दस बीएस-छह उत्पाद पेश करेगी। इसमें उसके महत्वपूर्ण मॉडल स्प्लेंडर, एचएफ डीलक्स, ग्लैमर मोटरसाइकिल और माइस्ट्रो शामिल हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने नवंबर, 2019 में ही अपनी पहली बीएस-छह मोटरसाइकिल स्प्लेंडर आईस्मार्ट की खुदरा बिक्री शुरू कर दी है।

कंपनी ने कहा कि उसके जयपुर के शोध एवं विकास केंद्र के जरिये वह ऊंचे उत्सर्जन मानकों की ओर रुख कर रही है। यह शोध एवं विकास केंद्र मार्च, 2016 में शुरू हुआ था। उसके बाद से हीरो ने अपनी आंतरिक शोध एवं विकास क्षमता को और मजबूत करते हुए जर्मनी में म्यूनिख के पास हीरो टेक केंद्र जीएमबीएच स्थापित किया है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios