Asianet News HindiAsianet News Hindi

बंद होने वाले हैं ये 4 पेमेंट बैंक, अगर जमा किया है पैसे तो इस तरीके से जल्द निकाल लें

आइडिया पेमेंट बैंक को बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके पीछे अहम वजह, अप्रत्याशित घटनाक्रम को जिम्मेदार ठहराया गया। कंपनी ने कारोबार ठप करने की जानकारी अपने आधिकारीक वेबसाइट www.adityabirla.bank पर दी।

these four payment bank shut down soon, transfer your deposit money
Author
New Delhi, First Published Nov 19, 2019, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आदित्य बिरला समूह ने आइडिया पेमेंट बैंक को बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी ने इसके पीछे अहम वजह, अप्रत्याशित घटनाक्रम को बताया था। आरबीआई ने पिछले दिनों नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की पूष्टी की है। उसका कहना है कि मुंबई हाईकोर्ट ने 18 सितंबर 2019 को आइडिया पेमेंट बैंक लिमिटेड को स्वेच्छा से लिक्विडेट करने के आवेदन को मंजूरी दी है।

ग्राहकों को संदेश

फरवरी 2018 में आइडिया पेमेंट बैंक ने भारत में अपना कारोबार शुरुआत की थी। लेकिन अब कारोबार ठप करने जा रही है। कारोबार बंद करने वाली ये चौथी कंपनी है। कंपनी ने कारोबार ठप करने की जानकारी अपने आधिकारीक वेबसाइट www.adityabirla.bank पर दी। ग्राहकों को भेजे गए संदेश में कहा गया है कि हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि बैंक ने आपकी जमा राशि की वापसी की पूरी इंतजाम कर चुकी है। 

 

these four payment bank shut down soon, transfer your deposit money

कारोबार बंद 

आइडिया पेमेंट बैंक के अलावा टेक महिंद्रा, चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी, आईडीएफसी बैंक लिमिटेड और टेलीनॉर फाइनेंशियल सर्विसेज जैसी कंपनियां जो इस क्षेत्र में सर्विस दे रहीं थी उन्होने भी भारत में अपने कारोबार को बंद करने का फैसला ले चुके हैं।  

संदेश में निवेदन

कंपनी ने भेजे गए संदेश में ग्राहकों से खाते में जमा राशि को अन्य बैंक खाते में ट्रांसफर करने के लिए अनुरोध भी किया है। इसके मुताबिक ग्राहकों को आइडिया पेमेंट बैंक में जमा राशि को अन्य बैंक खाते, ऑनलाइन पेमेंट खाते या बैंक खाते में ट्रांसफर करने की कही गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios