Asianet News Hindi

Twitter के CEO जैक डॉर्सी ने दिखाई दरियादिली, अपनी कुल संपत्ति का 28% किया दान

Twitter के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1 बिलियन डॉलर (लगभग 7500 करोड़ रुपए ) फंड देने का ऐलान किया है

Twitter Ceo Jack Dorsey Donated 7500 crore rupees in america to fight against Coronavirus kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 8, 2020, 8:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क: Twitter के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1 बिलियन डॉलर (लगभग 7500 करोड़ रुपए ) फंड देने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि ये पैसा उनके नेट वर्थ का लगभग 28% है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट जारी करके इसका ऐलान किया।

गार्डियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना से लड़ने के लिए एक शख्स द्वारा दिया गया सबसे बड़ा डोनेशन है। 

फंड के इस्तेमाल का कोई भी कर सकेगा ट्रैक

डॉर्सी ने स्टार्ट स्मॉल फाउंडेशन को अपनी संपत्ति का 28 फीसदी हिस्सा दान कर दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि इस पूरे फंड को कैसे खर्च किया जा रहा है। इसकी ट्रेकिंग भी दुनिया के किसी कोने में मौजूद कोई भी शख्स कर सकेगा। इसके लिए जैक ने एक लिंक भी साझा किया है जिसमें एक फंड के हिसाब की शीट साझा की गई है। ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी ने कहा कि महामारी खत्म होने पर इस फंड का उपयोग बालिकाओं की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए किया जाएगा।

इन्होंने भी किया दान 

इससे पहले फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने 227 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। जुकरबर्ग की ओर से दान किए गए पैसों को कोरोना वायरस से पीड़ितों के इलाज में खर्च किए जाएंगे। वहीं, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने भी 100 मिलियन डॉलर दान की मदद का ऐलान किया है। इसके अलावा Google ने भी इस संकट के समय में 5900 करोड़ रुपए दान किए है। 

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios