Asianet News HindiAsianet News Hindi

एलन मस्क के जल्द नए मालिक बनने के कयासों के बीच ट्विटर का नया फीचर लांच, वीडियो कैप्शनिंग को आन-ऑफ करना आसान

ट्विटर के एलन मस्क द्वारा अधिग्रहण प्रपोजल के बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कई बदलाव जोर पकड़ते जा रहे हैं। हालांकि, कई फीचर्स की मांग तो काफी पहले से होती रही है लेकिन कंपनी उसे लागू करने से परहेज करती रही। 

Twitter new feature of video captionong on or off button amid Elon Musk takeover proposal for twitter, Twitter upcoming features, DVG
Author
Washington D.C., First Published Apr 26, 2022, 12:42 AM IST

नई दिल्ली। ट्विटर (Twitter) बहुत सारे फेरबदल और बदलाव के साथ आ रहा है। अब ट्विटर यूजर्स जल्द ही वीडियो कैप्शनिंग को ऑन और ऑफ कर सकेंगे। सोशल मीडिया कंपनी एक नए "सीसी" बटन के साथ प्रयोग कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को कैप्शन वाले वीडियो के लिए कैप्शन को चालू और बंद करने की अनुमति देगा। यह सुविधा (Video captioning on?Off feature) फिलहाल कम संख्या में iOS उपयोगकर्ताओं को दी जा रही है। जल्द ही Android पर भी इस बटन का विस्तार किया जाएगा।

ट्विटर ने किया ऐलान...

ट्विटर के सपोर्ट अकाउंट पेज ने इस नए फीचर का जिक्र किया है। बटन एक ट्वीट-संलग्न वीडियो के ऊपरी दाएं कोने में पाया जा सकता है। ट्विटर के अनुसार, iOS पर आप में से कुछ के लिए और जल्द ही Android पर, अब वीडियो कैप्शन और बिना कैप्शन के बीच चुनना आसान हो गया है। हम कैप्शन वाली फिल्मों पर एक नए "CC" बटन के साथ कैप्शन को बंद/चालू करने के विकल्प का परीक्षण कर रहे हैं।

इन बदलावों पर भी काम कर रहा ट्विटर

हाल ही में, ट्विटर कई नई सुविधाओं पर काम कर रहा है। टाइमलाइन पर अपलोड की गई तस्वीरों के लिए एएलटी बैज को हाल ही में फर्म द्वारा औपचारिक रूप से हटा दिया गया था, जिससे उपयोगकर्ताओं को साझा छवियों के लिए अतिरिक्त संदर्भ प्रदान करने की इजाजत मिली। इसके अलावा, कंपनी ने घोषणा की कि वह लंबे समय से प्रतीक्षित संपादन बटन पर काम कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को अपने ट्वीट्स में बदलाव करने की अनुमति देगा। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क अब ट्विटर के लिए अधिग्रहण प्रस्ताव का अनुसरण कर रहे हैं, कंपनी के लिए Sh4.9 ट्रिलियन की पेशकश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Aadhaar Card Update : कहीं भी कभी भी डाउनलोड करें आधार कार्ड, रजिस्टडर्ड मोबाइल की भी जरुरत नहीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios