Asianet News HindiAsianet News Hindi

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन के अंडरवियर का हिट हुआ ऐड तो कंपनियों के बीच मचा घमासान, देखें क्या है वजह

अंडरवियर और बनियान निर्माता कंपनी JG Hosiery ने  एडवरटाइजिंग  स्टेंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) के पास उसके विज्ञापन की  नकल करने को लेकर लक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बता देें कि वरूण धवन का अंडरवियर ऐड  कम समय में ही जरदस्त हिट हो गया है।  

varun dhawan underwear advertisement in controversy, amul macho and lux cozi fight over plagiarism
Author
Bhopal, First Published Sep 9, 2021, 4:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। अमूल माचो ( Amul Macho) और ल्कस कोजी (Lux Cozi) के बीच एक अंडरवियर के विज्ञापन को लेकर खींचतान मची हुई है। अमूल माचो (Macho) ब्रांड ने अपने विज्ञापन की कॉपी का आरोप लगाते हुए लक्स इंडस्ट्रीज (Lux Industries) के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। दोनों कंपनियों के बीच का ये विवाद अब सेल्फ रेगुलेटरी आर्गनाइजेशन एडवर्टाइजिंग स्टेंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (Advertising Standard Council of India) तक  पहुंच गया है। इस शिकायत के खिलाफ लक्स इंडस्ट्रीज (Lux Industries) ने सफाई दी है, लक्स का कहना है उन्होंने किसी विज्ञापन की कॉपी  नहीं की है, उन्होंने एक यूनिक आइडिया पर अपना ऐड बनाया है।  

कॉपी है वरुण धवन अभिनीत ऐड 
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक माचो ब्रांड से अंडरवियर और बनियान निर्माता कंपनी जे जी होजरी (JG Hosiery) ने कहा कि उसने एडवरटाइजिंग  स्टेंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) के पास उसके विज्ञापन की कॉपी करने को लेकर लक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ कंपलेंट की है। जे जी होजरी के आरोपों के मताबिक अमूल माचो का ‘टोइंग’ विज्ञापन की कॉपी करके लक्स इंडस्ट्रीज ने अपना ऐड बनाया है। अमूल माचो कंपनी ने कहा, 'वरुण धवन का विज्ञापन उनके विज्ञापन की पूरी कॉपी है। लक्स कोज़ी कंपनी द्वारा दिखाए जा रहे विज्ञापन नकल की गई है, दोनों विज्ञापनों में महिला को एक ही तरह से अंडरवियर पकड़े दिखाया गया है। बता दें कि लक्स इंडस्ट्रीज ने अपने लक्स कोजी कच्छा, बनियान के लिये एक्टर वरूण धवन को लेकर नया ऐड बनाया है, जो कम समय में ही जबरदस्त हिट हो गया है।  

जे जी होजरी के आरोपों को बताया गलत
जे जी होजरी ने सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि लक्स कोजी ब्रांड ने कंपनी के अमूल माचो ‘टोइंग’ विज्ञापन को ‘स्पष्ट रूप से नकल’ किया है। जे जी होजरी कंपनी ने कहा कि ये  विज्ञापन पहली बार 2007 में जारी किया था।  इसमें कहा गया है जे जी होजरी ने इस बारे में शिकायत की है और एएससीआई ने आगे की प्रक्रिया के लिए कंपनी की शिकायत को स्वीकार भी कर लिया है। वहीं  लक्स इंडस्ट्रीज ने आरोप को नकारते हुए कहा कि उसकी प्रतिद्वंदी कंपनी को टेलीविजन पर आ रहे विज्ञापन की भारी सफलता से घबरा गई है, उसे अपने व्यवसाय पर सीधा असर होता महसूस हो रहा है, इस वजह से ये शिकायत की गई है। लक्स इंडस्ट्री ने कहा कि ‘‘हमारा टीवी पर जारी वाणिज्यिक विज्ञापन मूल विचार पर आधारित है और उसे हमारी ‘क्रिएटिव एजेंसी’ ने तैयार किया है। यह नकल किये गये विचार पर आधारित नहीं है। हमारे विज्ञापन और उत्पाद बहुत सफल रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios