Asianet News HindiAsianet News Hindi

Video: आनंद महिंद्रा ने बताया मास्क बनाने का धांसू तरीका, अब कोरोना से बचने को नहीं होगी मास्क की कमी

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने घर पर मास्क बनाने का एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर आप भी घर पर ही मास्क बना सकते हैं
 

Video Anand Mahindra shares DIY to make mask to prevent corona virus in a very easy and simple way kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 14, 2020, 5:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क: कोरोनो वायरस संकट, जिसने पहले से ही दुनिया की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है, अब वो लोगों के यात्रा करने और एक-दूसरे को बधाई देने के तरीके को भी बदल रहा है। कई देश इस वायरस को रोकने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं। कोरोना वायरस की चपेट में आने से भारत में भी दो लोगों की मौत हो चुकी है कई लोग वायरस से निपटने के लिए मास्क और सेनेटाइजर का काफी लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। 

ऐसे में अगर आपको कोरोना वायरस से बचने के लिए अगर आपको मास्क नहीं मिल रहा है तो आप घर पर भी मास्क बना सकते हैं। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने घर पर मास्क बनाने का एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर आप भी घर पर ही मास्क बना सकते हैं।

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया एक GIF 

आनंद महिंद्रा ने एक GIF शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'अब और मास्क की कमी नहीं होगी? और मुझे लगता है कि भारतीय जुगाड़ में माहिर हैं।' इस वीडियो को देखें तो एक लड़की कागज या नैपकिन की मदद से कुछ ही सेकेंड में मास्क तैयार किया जा सकता है।

मास्क की कमी को देखते हुए आनंद महिंद्रा का शेयर किया गया वीडियो काफी राहत देने वाला है। हालांकि इस तरह के और भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग अखबार से लेकर, कपड़े और रुमाल से मास्क बनाना सिखा रहे हैं। अगर इस तरह के जुगाड़ को अपना जाए तो मास्क की कमी ही नहीं रहेगी।

दुनिया भर में फैला कोरोना वायरस

आधिकारिक आकड़ो के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना वायरस से अभी तक 5,040 से अधिक लोगों की मौत हुई है अकेले चीन में अभी तक 3,176 लोगों की मौत हुई है। वहीं इटली में 1,266 और ईरान में 514 लोगों की मौत हुई है। दिसंबर में कोविड-19 संक्रमण का पहला मामला आने के बाद से 121 देशों में 1,34,300 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हुए हैं। वहीं, भारत में अबतक 83 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios