Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन हैं नीना कोठारी जिनकी बेटी की 'शादी' से पहले मुकेश अंबानी ने एंटीलिया में दी जबरदस्त पार्टी

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की भांजी नयनतारा के प्री वेडिंग पार्टी की हर जगह है। मुकेश अंबानी की बहन नीना कोठारी की बेटी हैं नयनतारा। क्या करती हैं नीना कोठारी आज हम आपको बताने वाले हैं।

Who is Nina kothari and why Nayantara pre wedding party going viral in India
Author
Mumbai, First Published Nov 13, 2019, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. रविवार रात मुकेश अंबानी की भांजी नयनतारा की प्री वेडिंग पार्टी में देश के कई नामचीन हस्तियों भी शिरकत किया। अंबानी के घर एंटीलिया में हुए इस कार्यक्रम में फिल्मी सितारें भी हिस्सा बनें। नयनतारा कोठारी मुकेश की बहन नीना कोठारी और देश के जाने माने शुगर कारोबारी रहे स्व भद्रश्याम कोठारी की बेटी हैं।

Who is Nina kothari and why Nayantara pre wedding party going viral in India

 

पिता का कैंसर से मौत

मुकेश अंबानी की बहन नीना की शादी H C Kothari Group के तत्कालीन चेयरमैन भद्रश्याम कोठारी से हुई थी। श्याम कोठारी एक सफल बिजनेसमैन के रूप जाने जाते हैं। 2015 में कैंसर के कारण उनका निधन हो गया था। वे 54 साल के थे। कोठारी ग्रुप की शुरुआत नयनतारा के दादा एच सी कोठारी और उनके भाई डी सी कोठारी ने मिलकर स्वतंत्रता से पहले मद्रास सेफ डिपॉजिट कंपनी के रूप में की थी।

पिता सफल कारोबारी थे

नयनतारा के पिता स्व भद्रश्याम कोठारी ने कंपनी की जिम्मेदारी संभालते ही सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए। 90 के दशक में जब देश में आर्थिक बदलाव हो रहा था तब मि. कोठारी में यूएस के कंपनी के साथ मिलकर म्यूचुअल फंड को भारत में लॉन्च किया था। वे इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन और हिंदुस्तान चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जैसे संस्थानों का भी नेतृत्व कर चुके थे।

Who is Nina kothari and why Nayantara pre wedding party going viral in India

 

बेटा अर्जुन कोठारी है प्रमुख

H C Kothari Group मुख्य रूप से शुगर, केमिकल और पेट्रोकेमिकल के क्षेत्र में कारोबार करती है। साल 2015 में पति भद्रश्याम कोठारी के निधन के बाद से नीना कोठारी ने ग्रुप चेयरमैन पद को संभाला है और बेटा अर्जुन कोठारी मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर कार्यरत है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios