Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या दूर होगी अर्थव्यवस्था में सुस्ती? पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ का भारी भरकम आर्थिक पैकेज दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जहां लॉकडाउन को बढ़ाने का संकेत दिया, वहीं उन्होंने अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के विशेष आर्थिक पैकेज की भी घोषणा की।

Will the economy slow down, PM Modi gave a huge financial package of 20 lakh crores MJA
Author
New Delhi, First Published May 13, 2020, 11:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जहां लॉकडाउन को बढ़ाने का संकेत दिया, वहीं उन्होंने अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के विशेष आर्थिक पैकेज की भी घोषणा की। देश के नाम टीवी पर दिए गए अपने संदेश में उन्होंने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज देगी, जो सकल घरेलू उत्पाद का करीब 10 प्रतिशत है। 

किसानों, मजदूरों और मध्यम वर्ग को मिलेगी राहत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोराना वायरस महामारी से पैदा हुई कठिन परिस्थितियों और लॉकडाउन से प्रभावित अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि इससे मजदूरों, किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत मिलेगी। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देंगी ब्योरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस पैकेज के बारे विस्तृत ब्योरा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार से देंगी। मोदी ने यह भी कहा कि कोरोना का संकट बड़ा है, लेकिन इस महामारी के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और इस पर जीत हासिल कर भारत एक समृद्ध देश के रूप में उभरेगा।

लैंड, लेबर, लिक्विडिटी पर जोर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह आर्थिक पैकेज मजदूरों, किसानों के अलावा सूक्ष्म, लघु, मझोले और कुटीर उद्योगों के लिए है। साथ ही, इससे उन लोगों को भी मदद मिलेगी जो ईमानदारी के साथ अपना टैक्स चुकाते हैं। उन्होंने कहा कि इस आर्थिक पैकेज में लैंड, लेबर और लिक्विडिटी पर जोर दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह पैकेज उद्योग जगत के लिए भी है, जिसकी देश के विकास में प्रमुख भूमिका है।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios