Asianet News Hindi

रेलवे में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, अपरेंटिस के पदों पर करें आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दें इन पदों पर आवेदन 10 दिसंबर से आरंभ हो चुके हैं। इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो वेबसाइट rrchubli.in. पर जाकर आज ही प्रारूप में अप्लाई कर दें।
 

10 pass jobs south western railway recruitment 2020 for apprentice posts apply now kpt
Author
New Delhi, First Published Dec 13, 2020, 5:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. Indian Railways Recruitment 2020: दसवीं पास अगर नौकरी की तलाश में हैं तो यहां शानदार वैकेंसी निकली हैं। साउथ वेस्टर्न रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस बाबत कुछ दिनों पहले इंडियन रेलवेज ने नोटिफिकेशन प्रकाशित करके आवेदन आमंत्रित किए थे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें इन पदों पर आवेदन 10 दिसंबर से आरंभ हो चुके हैं। इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो वेबसाइट rrchubli.in. पर जाकर आज ही प्रारूप में अप्लाई कर दें।

यह भी बताते चलें कि इंडियन रेलवेज के एसडब्ल्यूआर अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 जनवरी 2021 है और इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1004 पदों को भरा जाएगा। सेलेक्शन हो जाने पर कैंडिडेट का ट्रेनिंग पीरियड एक साल का होगा। बाकी विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

ऑनलाइन एप्लीकेशन आरंभ होने की तारीख – 10 दिसंबर 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 09 जनवरी 2021

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता

इंडियन रेलवेज के एसडब्ल्यूआर अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से क्लास दसवीं पास की हो। इसके साथ ही जरूरी है कि क्लास दसवीं, 10 +2 सिस्टम के अंतर्गत ही पास की गई हो। इसमें कैंडिडेट के कुल अंक कम से कम 50 प्रतिशत हों, यह भी आवश्यक है।

IIT डिप्लोमा है जरूरी

अगली जरूरी योग्यता है एनसीवीटी का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट कैंडिडेट के पास होना चाहिए। यह सर्टिफिकेट संबंधित ट्रेड में लिया गया हो। इसी प्रकार अंतिम योग्यता है कि कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए। अगर आप ये योग्यताएं पूरी करते हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

जहां तक बात उम्र सीमा की है तो इन पदों के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष तय की गई है। इन पदों पर चयन मेरिट के आधार पर होगा। क्लास दसवीं और आईटीआई के अंकों को जोड़कर मेरिट बनेगी और उसी के हिसाब से कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios