Asianet News HindiAsianet News Hindi

Delhi Air Pollution: दिल्ली में अगले आदेश तक नहीं खुलेंगे स्कूल, केवल ऑनलाइन चलेंगी क्लास

दिल्ली में प्रदूषण के कारण शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर सभी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि फिलहाल अगले आदेश तक स्‍कूल बंद ही रखे जाएं। इसके मुताबिक सरकारी, गैर सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, बिना सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

Air pollution  All schools in Delhi to remain shut for physical classes till further orders pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 21, 2021, 6:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  कोरोना संक्रमण (Covid-19) के कारण लंबे समय से बंद स्कूल (school) एक बार फिर से खुले लेकिन दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) के कारण इन्हें बंद कर दिया गया है। दिल्ली (Delhi) में प्रदूषण (Pollution) की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फिलहाल सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। राजधानी में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखा है।  

चालू रहेंगी ऑनलाइन क्लास
दिल्ली में प्रदूषण के कारण शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर सभी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि फिलहाल अगले आदेश तक स्‍कूल बंद ही रखे जाएं। इसके मुताबिक सरकारी, गैर सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, बिना सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। आदेश में ये कहा गया है कि स्कूल में ऑनलाइन क्लास चलती रहेंगी। बता दें कि प्रदूषण के कारण स्कूलों को पहले से ही बंद कर दिए गए थे। 

बंद कर दिए गए थे स्कूल
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय अत्यधिक प्रदूषण को काबू करने के लिए शहर में लागू किए गए प्रतिबंधों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को काबू करने के लिए बुधवार को 10 निर्देश जारी किए थे, जिनके तहत शहर में अनावश्यक सामग्रियां लाने वाले ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया था और आगामी आदेश आने तक सभी स्कूलों एवं कॉलेजों को बंद कर दिया गया था।

अतिरिक्त शिक्षा निदेशक रीता शर्मा ने कहा, ‘पर्यावरण विभाग ने वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के अगले आदेश आने तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आस-पास के इलाकों में सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसलिए अगले आदेश तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। ऑनलाइन कक्षाएं और बोर्ड कक्षाओं के लिए परीक्षाएं पूर्व में जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप ही संचालित होंगी। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने खराब वायु गुणवत्ता के मद्देनजर 13 नवंबर को सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी किए थे।

इसे भी पढ़ें-  IIT Madras Jobs: पीएचडी होल्डर कैंडिडेट्स के लिए गोल्डन चांस, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली भर्तियां

IBPS Admit Card 2021: PO भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 4135 पोस्ट पर की जाएगी भर्ती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios