Asianet News HindiAsianet News Hindi

IIT Madras Jobs: पीएचडी होल्डर कैंडिडेट्स के लिए गोल्डन चांस, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली भर्तियां

नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर केवल एससी, एसटी, ओबीसी-एनसीएल ईडब्ल्यूएस कैटगरी के ही कैंडिडेट्स ही अप्लाई कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor)के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए।

job alert Government Job iit madras recruitment for assistant professor pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2021, 3:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मद्रास (IIT Madras) ने पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुके कैंडिडेट्स के लिए वैकेंसी निकाली है। आईआईटी मद्रास ने असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के 49 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पोस्टों के लिए कैंडिडेट्स 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को  www.iitm.ac.in पर जाना होगा। असिस्टेंट प्रोफेसर के पोस्ट पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

कौन कर सकता है अप्लाई
नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर केवल एससी, एसटी, ओबीसी-एनसीएल ईडब्ल्यूएस कैटगरी के ही कैंडिडेट्स ही अप्लाई कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor)के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास एकेडमिक्स का कुछ सालों का अनुभव होना चाहिए। आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआईटी मद्रास की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

  • सबसे पहले आईआईटी मद्रास की ऑफिशियल वेबसाइट www.iitm.ac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा।
  • आवेदन करते वक्त सावधानी बरतें और फॉर्म को कई बार चेक करने के बाद ही सबमिट करें।


कैसे होगा सिलेक्शन
आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के परफॉर्मेंस के आधार पर कैंडिडेट्स का फाइनल सिलेक्शन कर लिया जाएगा। इंटरव्यू की जानकारी कैंडिडेट्स को उनके पर्सनल मोबाइल नंबर और रजिस्टर्ड मेल आईडी पर सेंड कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  IBPS Admit Card 2021: PO भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 4135 पोस्ट पर की जाएगी भर्ती

Government job: MP में 1141 पोस्ट पर निकली वैकेंसी, इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios