करियर डेस्क.  Anganwadi Recruitments for 8th 10th pass: महिला व बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर पदों पर भर्तियां निकाली हैं। यह नियुक्तियां महिला व बाल विकास विभाग कर्नाटक सरकार की ओर से की जाएंगी। इसके लिए विभाग ने विज्ञापन जारी किया है। यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी दे रहे हैं। 

आवेदन करने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर दिए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के जरिये आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2020 तक है। 

यहां 798 से अधिक पदों पर भर्ती  नियुक्तियां की जाएंगी।आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स योग्यता समेत अन्य मानदंडों और दिशा निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें। गलत फॉर्म रिजेक्ट कर दिए जाएंगे। 

8वीं पास करें आवेदन

आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर 18 वर्ष से 35 वर्ष की आयु वर्ग के आवेदक ही अप्लाई कर सकते हैं।

कहां कितनी भर्तियां

आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर पदों पर निकली नियुक्तियां अलग अलग केंद्रों पर की जाएंगी। कर्नाटक के रामनागरा में 153 पद, मैसूर में 160 पद ,बेंगलूरू अर्बन में 264 पद और कोलार में 221 पद तथा उत्तर कन्नड़ में भर्तियां होनी हैं।

ऐसे करें आवेदन

  • कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर विजिट करें।
  • पोर्टल के होम पेज पर दिए गए सेक्शन में जिस जिले के लिए आवेदन करना हो, उसका चुनाव करें।
  • इसके बाद हेल्पर या वर्कर के ऑप्शन में से कोई एक चुनें। 
  • फॉर्म में सभी अपडेट्स भरकर सबमिट कर दें।


अभ्यर्थी कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से अपना आप्लीकेशन सबमिट कर दें। सबमिट करने से पहले सभी जानकारी को रिचेक कर लें।