Asianet News HindiAsianet News Hindi

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए आज से शुरू हो रही एप्लिकेशन प्रॉसेस, जानें डिटेल्स

लॉ के क्षेत्र में करियर बनाने की इच्छा रखने वालों के लिए काम की खबर है। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (Common Law Admission Test, CLAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रॉसेस आज 1 जनवरी, 2020 से शुरू हो गई है। 
 

Application process for common law admission test starting today, know details KP
Author
New Delhi, First Published Jan 1, 2020, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। लॉ के क्षेत्र में करियर बनाने की इच्छा रखने वालों के लिए काम की खबर है। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (Common Law Admission Test, CLAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रॉसेस आज 1 जनवरी, 2020 से शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया मार्च के अंत तक चलेगी। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे consortiumofnlus.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

बता दें कि इस परीक्षा में सफल उम्मीदवार देश के बड़े विश्वविद्यालयों में एलएलबी और एलएलएम के पाठ्यक्रमों में दाखिला ले सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम द्वारा करवाया जाता है। इस परीक्षा का खास ही महत्व है। 

जो उम्मीदवार लॉ के अंडर ग्रैजुएट कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। पोस्ट ग्रैजुएट कोर्स में दाखिले के लिए एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई अधिकतम आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है। क्लैट की यह परीक्षा पूरी तरह से ऑब्जेक्टिव किस्म की होगी। इसमें 150 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा। 

   
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios