Asianet News HindiAsianet News Hindi

4 हजार टीचर्स की भर्ती को मिली मंजूरी, यहां 4 सिंतबर के बाद खोले जाएंगे स्कूल

हिमाचल प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग में शिक्षकों की विभिन्न श्रेणियों के 4,000 पदों को भरने का भी फैसला किया है, जिसमें ड्राइंग शिक्षकों के 820 पोस्ट और फिजिकल एजुकेशन की 870 पोस्टों के लिए भर्ती की जाएगी। 

Approval for recruitment of 4 thousand teachers in Himachal Pradesh, schools will open after September 4
Author
Shimla, First Published Aug 25, 2021, 8:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के बीच जहां एक बार स्कूल फिर से खुल रहे हैं वहीं, हिमाचल प्रदेश सरकार ने फिलहाल स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में स्कूलों को 4 सितंबर तक बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न श्रेणी के 4 हजार शिक्षकों की भर्ती को लेकर भी जानकारी दी।

 

 

ठाकुर ने कहा कि "हिमाचल प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग में शिक्षकों की विभिन्न श्रेणियों के 4,000 पदों को भरने का भी फैसला किया है, जिसमें ड्राइंग शिक्षकों के 820 पोस्ट और फिजिकल एजुकेशन की 870 पोस्टों के लिए भर्ती की जाएगी। 2640 शिक्षकों के पद प्रारंभिक शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि- उच्च शिक्षा विभाग में 1360 पदों को अनुबंध के आधार पर भरा जाएगा ताकि छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित की जा सके।

इसे भी पढे़ं- Upsc Interview: क्या दीपिका पादुकोण ने अपने लिए सही जीवन साथी चुना है? जानें क्या दिया होगा कैंडिडेट ने जवाब

राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले
इस बीच, राज्य ने कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 281 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 253 ठीक हुए हैं और 4 की वायरस के कारण मौत हुई है। राज्य में अभी 2,054 एक्टिव केस हैं। यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2,12,260 हैं और अभी तक 3,562 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें- 39 हजार रुपए हर महीने कमाने की मौका, इस विभाग में निकली है 155 पोस्टों पर वैकेंसी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios