Asianet News HindiAsianet News Hindi

BHEL में निकली बंपर नौकरियां, 71,000 रुपये तक सैलरी, जानें पात्रता, आयु सीमा और सारी डीटेल्स


भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली है। आइए आपको बतातें हैं, इसके आवदेन की प्रोसेस, सैलरी और अन्य जानकारी

BHEL Recruitment 2022: how to Apply for Engineer & Supervisor posts, know details dva
Author
New Delhi, First Published Jan 3, 2022, 11:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क : भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है। इसके लिए (BHEL Recruitment 2021) BHEL ने इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए भेल की आधिकारिक वेबसाइट - pswr.bhel.com . पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 दिसंबर, 2021 से शुरू हो चुकी है। लेकिन उम्मीदावारों के लिए अभी भी देर नहीं हुई है, वह 12 जनवरी तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों की डीटेल्स
इंजीनियर- 10
सुपरवाइजर- 26

इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों के लिए योग्यता
इंजीनियर्स: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।  वहीं, SC/ST उम्मीदवारों के लिए 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है।

सुपरवाइजर: सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार सुपरवाइजर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, ऊपर दी गई योग्यता के साथ उम्मीदवारों के पास कम से कम 8 साल का वर्क एक्सपीरियंस होना जरूरी है।

सैलरी 
सुपरवाइजर के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 39,970 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा और जिन उम्मीदवारों को इंजीनियर के पद पर नियुक्त किया जाएगा उन्हें 71,040 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pswr.bhel.com या careers.bhel.in के माध्यम से भेल इंजीनियर और पर्यवेक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क भी देना होगा।

ऐसे होगा चयन
इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

जरूरी तारीखें
आवेदन जमा करने की तारीख- 30 दिसंबर से 12 जनवरी 2022 तक 
आवश्यक दस्तावेज जमा करने की तारीख- 15 जनवरी, 2022।

ये भी पढ़ें- Government jobs alert: इंडियन कोस्ट गार्ड में बंपर भर्तियां, 322 नविक और यांत्रिक पदों पर जल्द शुरू होगा आवेदन

MP के सरकारी स्कूलों में शुरू होगा अनुभूति कार्यक्रम, 3 लाख से ज्यादा छात्रों को किया जाएगा जागरूक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios