Asianet News Hindi

Bihar Board 10th Results 2020: आज जारी हो सकता है बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, चेक करें यहां

बताया जा रहा है कि 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा की तरह ही इस बार भी बोर्ड किसी प्रकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगा। इससे पहले 24 मार्च को 12वीं क्लास के रिजल्ट के समय भी बोर्ड ने ऐसा ही किया था।

bihar board 10th results 2020 can declare today check here kpt
Author
Patna, First Published May 22, 2020, 11:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) शुक्रवार यानी आज 10वीं के परिणामों की घोषणा कर सकता है। बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने 15 लाख छात्रों का रिजल्ट तैयार कर लिया है, ऐसे में रिजल्ट की घोषणा कभी भी हो सकती है। पिछले दो दिनों से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रिजल्ट कभी भी आ सकता है। दरअसल, अगले दो दिन शनिवार और रविवार होने के कारण इसकी प्रबल संभावना है कि BSEB 10वीं के रिजल्ट की घोषणा आज ही हो जाए। हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी तक इस बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

सभी की नजरें नतीजों की घोषणा पर टिकी हुई हैं। बताया जा रहा है कि 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा की तरह ही इस बार भी बोर्ड किसी प्रकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगा। बोर्ड सिर्फ प्रेस रिलीज जारी कर रिजल्ट की घोषणा करेगा। इससे पहले 24 मार्च को 12वीं क्लास के रिजल्ट के समय भी बोर्ड ने ऐसा ही किया था।

जानकारी के मुताबिक बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने रिजल्ट की घोषणा को लेकर तैयारी पूरी कर ली है, अब घोषणा करना बाकी है। रिजल्ट की घोषणा होते ही उन 15 लाख बच्चों का इंतजार खत्म हो जाएगा, जिन्होंने परीक्षा दी थी।

इन वेबसाइट्स के माध्यम से छात्र अपना परिणाम देख सकते हैं....

> Biharboardonline.bihar.gov.in

> Biharboard.online
> onlinebseb.in

> Bsebresult.online

ऐसे करें बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक

1. बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं

2. वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

3. सामने दिख रहे बॉक्स में रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सबमिट करें

4. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स भरें और फिर उसे सबमिट कर दें

5. बटन दबाने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios