Asianet News HindiAsianet News Hindi

BITSAT Result 2022 : BITS पिलानी अगस्त सेशन का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें स्कोरकार्ड

BITS पिलानी ने 2022-23 सेशन के लिए अलग-अलग यूजी कोर्सेज़ में एडमिशन देने के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया था। अगस्त सेशन का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को स्कोरकार्ड के मुताबिक एडमिशन दिया जाएगा।

BITS Pilani BITSAT Result 2022 declared check bitadmission.com stb
Author
New Delhi, First Published Aug 9, 2022, 9:48 PM IST

करियर डेस्क :  बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, बिट्स पिलानी ने अगस्‍त सेशन की परीक्षा का रिजल्‍ट (BITSAT Result 2022) जारी कर दिया है। नतीजों की घोषणा मंगलवार 9 अगस्त, 2022 को इंस्टीट्यूट की ओर से की गई है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे बिट्स की ऑफिशियल वेबसाइट bitadmission.com से  बिटसैट स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से वेबसाइट पर लॉग-इन करना पड़ेगा और फिर स्टेप फॉलो कर स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बिटसैट स्कोरकार्ड में स्टूडेंट्स के प्रवेश परीक्षा में प्राप्त ओवर ऑल मार्क्स, पर्सनल डिटेल्स और अन्य जानकारियां शामिल हैं। 

दो सेशन में BITSAT Exam 2022
दरअसल, इस साल बिट्स पिलानी की तरफ से एंट्रेंस एग्जाम दो सेशन में आयोजित कराया गया था। पहला सेशन जुलाई में और दूसरा अगस्त में हुआ। BITS पिलानी ने दूसरे सत्र की परीक्षा 3 अगस्त से 7 अगस्त, 2022 तक आयोजित किया था। बता दें कि बिड़ला प्रौद्योगिकी और विज्ञान संस्थान (BITS) देशभर में अपने कैंपस BITS पिलानी, बिट्स गोवा और बिट्स हैदराबाद के लिए हर साल एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन करता है। कई पाठ्यक्रमों में इसके जरिए एडमिशन दिया जाता है। एग्जाम में पास होने वाले छात्रों को स्कोरकार्ड के मुताबिक एडमिशन दिया जाता है।

How To Download BITSAT Scorecard 2022

  • सबसे पहले BITS की ऑफिशियल वेबसाइट bitadmission.com 2022 पर जाएं
  • होमपेज पर स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें
  • अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का दर्ज कर लॉग-इन करें
  • अब प्रोसीड बटन पर क्लिक करें
  • आपकी स्क्रीन पर बिटसैट 2022 का स्कोरकार्ड दिखेगा
  • इसे चेक कर लें और डाउनलोड करें या प्रिंटआउट निकाल लें

इसे भी पढ़ें
Agniveer Rally Admit Card 2022: अग्निवीर भर्ती रैली एडमिट कार्ड को लेकर न करें ये गलती

JEE Main Toppers 2022: 24 स्टूडेंट्स को मिले 300 में से 300 स्कोर, आंध्रप्रदेश-तेलंगाना से सबसे ज्यादा टॉपर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios