भोपाल. भोपाल के नयन गोयल ने सीए (Chartered Accountancy) परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप किया है। वो सीए के फाइनल न्यू एग्जाम में 75.88% के साथ टॉपर बने हैं। उनके कुल 800 में 607 नंबर हैं, इसमें ग्रुप वन में उन्हें 320 और ग्रुप 2 में 287 नंबर मिले हैं। वहीं राजस्थान के कोटपूतली के अजय अग्रवाल 81.25% के साथ सीए के पुराने सिलेबस में टॉप किया है। नयन गोयल के बारे में कहा जा रहा है पहली बार भोपाल से किसी ने इस परीक्षा में टॉप किया है। 

सफलता के दिए मूल मंत्र
नयन गोयल ने एक समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में सफलता का मंत्र बताते हुए कहा कि उन्होंने एक अनुशासन के साथ बहुत ज्यादा मेहनत करके पहला स्थान पाया है। उनके पापा रेडिमेड कपड़ों की दुकान चलाते हैं और मां सरकारी स्कूल में टीचर हैं। नयन का कहना है कि वे अपने परिवार में पहले शख्स हैं, जो सीए बने हैं।

इंदौर की सलोनी को मिली 6वीं रैंक
इंदौर की सलोनी जिंदल ऑल इंडिया में 6वीं रैंक मिली है। जिंदल को पहले ही अटेंप्ट में ये सफलता मिली हैं। वो कहती हैं कि वे सीए फाइनल से पहले दिन में 16 घंटे तक पढ़ती थीं। सीए फाइनल एग्जाम मई में देशभर के 398 सेंटर्स में हुआ था। ओल्ड सिलेबस पर 93,656 और नए सिलेबस पर 29,049 स्टूडेंट्स एग्जाम के लिए रजिस्टर हुए थे।