Asianet News Hindi

सोशल मीडिया पर वायरल हुई CBSE बोर्ड एग्जाम की फर्जी डेटशीट, यहां जानें सच

सोशल मीडिया पर सीबीएसई बोर्ड एग्जाम की एक डेटशीट जमकर वायरल हो रही है। छात्रों भी इसा साझा कर रहे हैं लेकिन ये सही डेटशीट नहीं है। बल्कि एक फर्जी नोटिस है जिसे छात्रों को गुमराह करने वायरल किया जा रहा है। 

cbse board exams 2021 fake datesheet circulating on social media kpt
Author
New Delhi, First Published Jan 3, 2021, 7:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Board) ने हाल में 12वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी हैं। ये परीक्षाएं 4 मई से जून तक चलेंगी। जुलाई में रिजल्ट आने की संभावना है। बोर्ड के मुताबिक परीक्षाओं की डेटशीट और टाइम टेबल जल्द जारी किया जाएगा।

इस बीच सोशल मीडिया पर सीबीएसई बोर्ड एग्जाम की एक डेटशीट जमकर वायरल हो रही है। छात्रों भी इसा साझा कर रहे हैं लेकिन ये सही डेटशीट नहीं है। बल्कि एक फर्जी नोटिस है जिसे छात्रों को गुमराह करने वायरल किया जा रहा है।

PIB ने की फैक्ट चेकिंग

पीआईबी फेक चेक टीम ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। पीआईबी ने लिखा- CBSE board exams 2021 की 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए फेक डेटशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल हो रही डेटशीट में कथित तौर पर कहा गया है कि वह CBSE द्वारा जारी की गई है जबकि ऐसा नहीं है।

 

 

शिक्षा मंत्री निशंक ने घोषणा की थी कि, कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 10 जून, 2021 तक आयोजित की जाएंगी। 

प्रैक्टिकल परीक्षाएं एक मार्च से

प्रैक्टिकल परीक्षाएं एक मार्च से होंगी। प्रयोगात्मक परीक्षाएं आम तौर पर जनवरी में होती हैं और लिखित परीक्षाएं फरवरी में शुरू होती हैं तथा मार्च में संपन्न होती हैं। हालांकि, इस बार परीक्षाएं कोविड-19 महामारी की वजह से विलंब से होंगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios