Asianet News Hindi

Delhi University Exam: 10 दिन और टाला गया अंतिम वर्ष के छात्रों का ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम, देखें अपडेट

शिक्षक और छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए ओपन बुक एग्जाम (ओबीई) का विरोध करते रहे हैं।

delhi university online open book exam final year postponed 10 days more update kpt
Author
New Delhi, First Published Jun 28, 2020, 7:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम (OBE) को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया है, जो एक जुलाई से शुरू होने वाले थे। विश्वविद्यालय ने कहा कि सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित डेटशीट तीन जुलाई को अधिसूचित की जाएंगी। 

शिक्षक और छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए ओपन बुक एग्जाम (OBE) का विरोध करते रहे हैं।

परीक्षा 10 दिन के लिए स्थगित

दिल्ली विश्वविद्यालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।

10 जुलाई से परीक्षा शुरू होगी

इसमें कहा गया कि मौजूदा स्थिति के कारण सभी संबंधित हितधारकों, विशेष रूप से छात्रों को परीक्षा की अपनी निर्धारित गतिविधियों में शामिल होने में मुश्किल हो सकती है। सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए नयी डेटशीट तीन जुलाई को विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा द्वारा अधिसूचित की जाएगी और 10 जुलाई से परीक्षा शुरू होगी।

देश में कोविड-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर दिल्ली है। शुक्रवार तक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 77,240 मामले सामने आए हैं और इससे 2,492 लोगों की जान जा चुकी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios