Asianet News HindiAsianet News Hindi

Diwali 2021: IIMC में दीपावली मिलन समारोह, महानिदेशक ने कहा- भारत एक उत्सवधर्मी देश

प्रोफेसर द्विवेदी ने कहा कि भारत एक उत्सवधर्मी देश है। उत्सव मनाने में हमेशा उत्साह काम करता है। अगर हम पूरे उत्साह के साथ भारतीय संस्कृति को अपने जीवन में उतारेंगे।

Diwali celebrations at IIMC, Director General said  India is a festive country
Author
New Delhi, First Published Nov 3, 2021, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) में बुधवार को दीपावली मिलन समारोह (Diwali 2021) का आयोजन किया गया। समारोह की शुरुआत आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुई। समारोह को संबोधित करते हुए आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा कि जब तक हम पूरी दुनिया को सुख, शांति और वैभव से नहीं भर देते, तब तक दीपावली का सही अर्थ साकार नहीं होगा। हमें नफरतों का अंत करना है और विश्व में शांति का प्रसार करना है।

प्रोफेसर द्विवेदी ने कहा कि भारत एक उत्सवधर्मी देश है। उत्सव मनाने में हमेशा उत्साह काम करता है। अगर हम पूरे उत्साह के साथ भारतीय संस्कृति को अपने जीवन में उतारेंगे, तभी हमारा जीवन सफल और समृद्ध होगा। युवाओं का आह्वान करते हुए द्विवेदी ने कहा कि दूसरों से उम्मीद मत कीजिए। अपना प्रकाश आप स्वयं बनिए।

इस अवसर पर संस्थान के पूर्व अपर महानिदेशक के सतीश नंबूदिरीपाड का विदाई समारोह भी आयोजित किया गया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किए गए इस समारोह में संस्थान के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। 

इसे भी पढ़ें- IGNOU Admission 2021: इग्नू ने एडमिशन के लिए बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई

इसे भी पढ़ें- Upsc Interview Tricky Questions:अपने जिले का IAS बनने के बाद 2 काम कौन से करेंगे? जानें कैंडिडेट का जवाब
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios