Asianet News HindiAsianet News Hindi

Google की एक गलती और इंजीनियर की हो गई चांदी! अचानक खाते में आ गए करीब 2 करोड़

एक शख्स जिसने कभी गूगल में काम ही नहीं किया है, कंपनी की तरफ से उसे करीब ढाई लाख डॉलर का पेमेंट किया गया है। जब कंपनी को इसकी जानकारी लगी तो उसने इसे भूल बताया और उस शख्स की तारीफ की। जानेँ पूरा मामला
 

engineer mistakenly received a payment of almost $250,000 from Google stb
Author
First Published Sep 20, 2022, 2:06 PM IST

करियर डेस्क : दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) की एक गलती से एक इंजीनियर की चांदी हो गई। उसके खाते में अचानक से करीब 250,000 डॉलर आ गए। हालांकि यह खुशी कुछ ही क्षणों की थी। दरअसल हुआ यूं कि गूगल ने एक ऐसे शख्स को ये पैसे भेजे, जिसने उसकी कंपनी में काम ही नहीं किया है। इतनी बड़ी रकम क देखकर एक बार तो उसका मन खुशी झूम उठा लेकिन जब उसे हकीकत का पता चला तो उसने इसकी जानकारी दी। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला..

क्या है पूरा मामला
दरअसल, क्रिप्टोकरेंसी कंपनी युगा लैब्स (Cryptocurrency Company Yuga Labs) के एक कर्मचारी जो वहां बतौर सुरक्षा इंजीनियर काम करता है, उसके खाते में बड़ा अमाउंट ट्रांसफर हुआ है। इंजीनियर का नाम सैम करी है। उसने सोशल साइट ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गूगल की तरफ से उसे बड़ी राशि का भुगतान किया गया है।  उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा 'गूगल ने किसी तरह से मुझे 249,999 डॉलर भेजे हैं। ऐसा हुए तीन हफ्ते से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है।' मुझे अभी भी इसको लेकर किस तरह का मैसेज या कॉल नहीं आया है। कोई तरीका हो तो जरूर बताइए कि किस तरह से गूगल से कॉन्टैक्ट किया जा सकता है। अगर गूगल इन पैसों को वापस नहीं चाहता तो ये भी ठीक है।' बता दें कि जो अमाउंट इंजीनियर के खाते में गलती से ट्रांफसर हुआ है, इंडियन मार्केट में उसकी वैल्यू 1 करोड़ 99 लाख 27 हजार 320 रुपए के आसपास है।

गूगल का रिएक्शन
इधर, इस गलती की जानकारी लगते ही गूगल ने पैसे वापस पाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि ऐसा गलती की वजह से हुआ है। सीएनएन समाचार को दिए एक बयान में गूगल ने बताया कि हमारी टीम की तरफ से गलती से यह पेमेंट हुआ है। कंपनी के प्रवक्ता ने इंजीनियर की तारीफ भी की है। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से हमें तत्काल इसके बारें में जानकारी दी गई थी। हम जल्द ही इसे ठीक कर लेंगे। इस दिशा में काम किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें
रिजाइन के बाद 6 सप्ताह का नोटिस सर्व करो और सैलरी में 10% की हाइक ले जाओ, वायरल हुआ कंपनी का ऑफर

देश की सबसे बड़ी IT कंपनी ने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया, दो साल बाद वर्क फ्रॉम होम खत्म !

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios