Asianet News Hindi

स्क्रिप्‍ट राइटिंग करने वाले स्टूडेंट्स के लिए FTII लाया शानदार मौका, शुरू हुआ ये नया कोर्स

फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) में वेब सीरीज के लिए स्क्रिप्‍ट राइटिंग के लिए कोर्स शुरू करने से बच्चे स्क्रिप्टिंग की बारीकियां सीख सकेंगे।

FTII Started new Course Script Writing for web series
Author
Mumbai, First Published Sep 3, 2019, 12:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. वेब सीरीज आज के समय में दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही हैं। हाल ही में 'सेक्रेड गेम्‍स' का दूसरा सीजन सोशल प्लेटफॉर्म रिलीज किया गया। दर्शकों से इस सीरीज को भी अच्छा खासा रिस्पांस मिला। इसका पहला सीजन सुपरहिट रहा था। वहीं मिर्जापुर और अपहरण जैसे वेब सीरीज ने खूब पैसा कमाया था। दर्शक 'मिर्जापु'र के दूसरे सीजन का बेसब्री इतंजार कर रहे हैं। वेब सीरीज की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए FTII वेब सीरीज स्क्रिप्‍ट राइटिंग के लिए एक कोर्स शुरू किया है। 

स्टूडेंट सीख सकेंगे स्क्रिप्‍ट राइटिंग

फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) में वेब सीरीज के लिए स्क्रिप्‍ट राइटिंग के लिए कोर्स शुरू करने से बच्चे स्क्रिप्टिंग की बारीकियां सीख सकेंगे। बता दें, यह कोर्स केवल 6 महीने का है। कोर्स के लिए FTII ने फिलहाल 20 स्‍टूडेंट्स का चयन कर लिया है। इनमें से 7 लड़कियां और 13 लड़के हैं जिन्हें अलग-अलग राज्‍यों से चुना गया है।

कोर्स के डायरेक्‍टर मशहूर राइटर हैं

कोर्स के डायरेक्‍टर टेलिविजन के मशहूर राइटर विनोद रंगनाथ हैं। विनोद रंगनाथ को टेलिविजन के लिए लिखने का पिछले 20 वर्षों का अनुभव है। उन्‍होंने 'स्वाभिमान', 'सुकन्या', 'कर्तव्य', 'ड्रीम गर्ल्स', 'सी हॉक्स' और 'टाइगर' जैसे सुपरहिट टीवी शोज के लिए स्क्रिप्‍ट लिखे हैं। हाल ही में वे टीवी शो 'दहलीज' और 'मेरे अंगने में' के राइटिंग की। अपने कॅरियर में उन्‍हें टीवी शोज के 20 हजार से ज्‍यादा स्क्रिप्‍ट्स लिखने का अनुभव है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios