Asianet News HindiAsianet News Hindi

अगले साल हजारों कर्मचारियों की बहाली करेगी Google, कस्टमर केयर सर्विस में काम का मिलेगा मौका

दुनिया की सबसे बड़ी और मशहूर कंपनी गूगल में अगले साल हजारों पदों पर बहालियां होने जा रही हैं। ये बहालियां भारत समेत दुनिया के प्रमुख देशों से होंगी। 

Google will appoint thousands of employees next year in customer care service KPI
Author
New Delhi, First Published Dec 21, 2019, 2:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। जो लोग तकनीक के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उनका सपना होता है गूगल जैसी कंपनी में काम करना। बता दें कि गूगल एक ऐसी कंपनी है, जिसका मुकाबला कोई दूसरी कंपनी नहीं कर सकती। अभी तक कस्टमर केयर और यूजर सपोर्ट के लिए इस कंपनी में ज्यादातर बहालियां थर्ड पार्टी के जरिए होती थीं। इसके साथ ही ये बहालियां परमानेंट नहीं होती थीं। इसे लेकर गूगल की हायरिंग पॉलिसी की काफी आलोचना भी होने लगी। इसके बाद गूगल ने नई नियुक्तियां करने का फैसला किया है। जाहिर है, कंपनी ने स्टाफ की बहाली की नीति में बदलाव लाया है। इसका लाभ भारत समेत कई देशों के युवाओं को मिलेगा।

बता दें कि साल 2020 में गूगल ने 3800 कर्मचारियों की नियुक्ति का फैसला किया है। गूगल ऑपरेशन्स सेंटर के वाइस प्रेसिडेंट टोरी डिकरसन ने कहा है कि ये बहालियां इन-हाउस होंगी और कस्टमर केयर सपोर्ट के लिए होंगी। अभी तक गूगल कस्टमर केयर और यूजर सपोर्ट के कामों के लिए थर्ड पार्टी कंपनियों की मदद लेती रही है। गूगल जैसी प्रतिष्ठित कंपनी द्वारा ऐसा किए जाने से जब उसकी आलोचना शुरू हुई तो कंपनी ने अपनी नीति में बदलाव किया है। 

गूगल ऑपरेशन्स सेंटर के वाइस प्रेसिडेंट टोरी डिकरसन ने यह भी कहा कि कंपनी अगले साल अमेरिका के मिसिसिपी में गूगल का एक ऑपरेशन सेंटर भी शुरू करेगी, जिसकी पहुंच भारत और फिलीपींस तक होगी। उन्होंने कहा कि अगले साल तक गूगल के कस्टमर सपोर्ट सेक्शन में करीब 4,800 नई नौकरियां निकलेंगी। फिलहाल, गूगल कस्टमर सपोर्ट में करीब 1000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। 

बता दें कि साल 2018 में ही कंपनी ने कहा था कि कस्टमर और यूजर सपोर्ट के क्षेत्र में इन-हाउस जॉब्स का पायलट प्रोग्राम शुरू किया जाएगा। कहा जा रहा है कि उस प्रोजेक्ट की सफलता के बाद ही साल 2020 में बड़े पैमाने पर बहालियां करने का निर्णय लिया गया है।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios