Asianet News Hindi

कोरोना के वजह से आ रही मंदी को मात देने की बड़ी तैयारी, युवाओं के लिए मौका

कंपनी के संस्थापक वैभव शर्मा ने पुष्टि की है कि कंपनी अब भारत के कई छोटे शहरों के युवाओं को भी एक ही समय में अपने संस्थानों को ऑनलाइन जॉइन करने का मौका देगी, ताकि छोटे शहरों में आज के युवाओं को मौका मिल सके। 

Great preparation to beat the recession due to Corona, opportunity for youth PWA
Author
New Delhi, First Published Apr 29, 2021, 7:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. ग्लोबल फेडरेशन ऑफ एंटरप्रेन्योर्स (GFE) समूह भारत का एक प्रमुख आयात-निर्यात प्रशिक्षण संस्थान है। पिछले कई वर्षों से और मुख्य रूप से युवाओं को बिजनेस और कैरियर के अवसर प्रदान करने और उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाकर उन्हें सशक्त बनाने के लिए प्रशिक्षण देने पर केंद्रित है।

करियर को दे सकते हैं ग्रोथ
GFE समूह की विंग , impexperts. com, अनेक वर्षों के भरोसे के साथ आयात-निर्यात प्रशिक्षण और व्यापार सेट-अप सेवाएं प्रदान कर रहा है और हाल के वर्षों में उन्होंने अपने समूह के भीतर कई और स्टार्ट-अप लॉन्च करके अपनी गतिविधियों और नेटवर्क का विस्तार दुबई, सिंगापुर, चीन, बांग्लादेश जैसे शहरों में भी किया है। पिछले 4 सालों से लगातार टॉप एक्सपोर्ट इम्पोर्ट ट्रेनिंग एंड नेटवर्किंग आर्गेनाइजेशन का अवार्ड जीत रहा GFE समूह दृढ़ता से मानता है कि अपने खुद के बिज़नेस को तैयार करने, अपने कैरियर को विकसित करने और उस स्तर को बढ़ाने या लंबे समय तक नौकरी बनाए रखने के लिए व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करना अब अति आवश्यक हो गया है।

छोटे शहर के युवाओं को मौका
कंपनी के संस्थापक वैभव शर्मा ने पुष्टि की है कि कंपनी अब भारत के कई छोटे शहरों के युवाओं को भी एक ही समय में अपने संस्थानों को ऑनलाइन जॉइन करने का मौका देगी, ताकि छोटे शहरों में आज के युवाओं को भी उनके ज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय बाजार की नेटवर्किंग को साझा करके सशक्त बनाया जा सके। अब तक, GFE समूह की कंपनी impexperts.com ने बड़े शहरों के हजारों लोगों को व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान किया है और उनमें से अधिकांश अपना स्वयं का आयात-निर्यात व्यवसाय चला रहे हैं या बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया में भी एक्टिव
GFE Group के सीओओ हनी कुमार के अनुसार, पिछले 5 सालों में , GFE समूह के आयात-निर्यात और अन्य व्यावसायिक प्रशिक्षण के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेकर, 5,000 से भी ज्यादा युवाओं ने अपना शानदार व्यवसाय स्थापित किया है और देश विदेश में भारत का नाम रोशन किया है । इसके अलावा, उनके पास इसी impexperts के नाम से एक प्रसिद्ध YouTube चैनल भी है जहां वे अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और लोजिस्टिक्स उद्योग के संभावित विकास और उज्ज्वल भविष्य के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अपने मूल्यवान ज्ञान को मुफ्त में साझा करते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios