Asianet News Hindi

हरियाणा में 31 मई तक के लिए स्कूल-कॉलेज बंद, पहले 30 अप्रैल तक का था आदेश

सरकार द्वारा जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि महिला और बाल विकास के अंतर्गत सभी आंगनवाड़ी केंद्र और क्रैच भी 31 मई तक बंद रहेंगे।
 

Haryana Schools And All Educational Institutes To Shut Till May-end Due To COVID-19 PWA
Author
New Delhi, First Published Apr 30, 2021, 11:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कोरोना संक्रमण (coronavirus) के बढ़ते मामलों के कारण देशभर के कई राज्यों में परीक्षाएं कैंसिल (Exams cancell) कर दी गई हैं। इसके साथ ही शिक्षण संस्थानों (Educational institute) को भी बंद कर दिया गया है। हरियाणा में संक्रमण (Haryana Schools) के बढ़ते मामलों के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। गुरुवार को जारी नए ऑर्डर के अनुसार, राज्य में अब 31 मई तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

पहले 30 अप्रैल तक था ऑर्डर
इससे पहले स्कूलों-कॉलेजों समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद रहने का आदेश दिया गया था। नए आदेश के अनुसार, राज्य के सभी सरकारी या निजी संस्थानों, कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी और ट्रेनिंग सेंटर को 31 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

आंगनबाड़ी भी बंद
सरकार द्वारा जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि महिला और बाल विकास के अंतर्गत सभी आंगनवाड़ी केंद्र और क्रैच भी 31 मई तक बंद रहेंगे।

हरियाणा में कोरोना के कितने केस
हरियाणा संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को यहां 13, 947 मामले सामने आए हैं जबकि 97 लोगों की मौत हुई है। यहां अब तक कोरोना के 4,74145 केस मिल चुके हैं जिनमें से 3,76852 लोग ठीक हो चुके हैं और 4118 लोगों की मौत हो चुकी है। रिकवरी दर 79.48 प्रतिशत है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios