Asianet News HindiAsianet News Hindi

HSSC: ऐसे चेक करें सब इंस्पेक्टर का फाइनल रिजल्ट, जानें किस आधार पर हुआ है सिलेक्शन

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटेन एग्जाम, सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अतिरिक्त योग्यता अंकों के आधार पर किया गया है। लिखित परीक्षा के कुल 80 अंक थे, वहीं अन्य परीक्षाओं में प्रत्येक में 10 अंक थे। 

Haryana Staff Selection Commission released final result for the post of Sub Inspector know how to check
Author
New Delhi, First Published Nov 1, 2021, 4:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सब इंस्पेक्टर (पुरुष) की पोस्ट के फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए गए। जो कैंडिडेट्स इस एग्जाम में शामिल हुए थे वो कैंडिडेट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।  कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटेन एग्जाम, सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अतिरिक्त योग्यता अंकों के आधार पर किया गया है। लिखित परीक्षा के कुल 80 अंक थे, वहीं अन्य परीक्षाओं में प्रत्येक में 10 अंक थे। फाइनल रिजल्ट देखने के लिए इस लिंक में क्लिक करें।  

आयोग ने 28 अक्टूबर को एसआई (महिला) परीक्षा के परिणाम की घोषणा की थी। एसआई महिला पद पर चयन उसी मानदंड पर आधारित है जैसा कि एसआई पुरुष परीक्षा में किया जाता है। HSSC द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक विज्ञापन संख्या 15/2019 व विज्ञापन संख्या 1/2020 पर 16 अगस्त 2021 तक आवेदन मांगे गए थे। 465 सब-इंस्पेक्टर के खाली पदों पर भर्ती की जानी थी। 

कैसे चेक करें अपना रिजल्ट
सबसे पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट https://www.hssc.gov.in/ पर जाएं
इसमें रिजल्ट सेक्शन पर जाएं। 
यहां फाइनल रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
यहां रिजल्ट की पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें। 
इस पीडीएफ में अपना रोल नंबर चेक करें।

किसकी कितनी मैरिट लिस्ट
जनरल की मेरिट 66.60 पर, एससी की 60.80 पर, बीसीए की 63.40 पर, बीसीबी की 65.60 पर और ईडब्ल्यूएस की 65.80 पर रही। 400 एसआई चुनने के बाद 49 को वेटिंग सूची में डाला गया है। एक वर्ष तक 400 पदों में से जो भी पद खाली होंगे, उन पर वेटिंग के पात्रों को लिया जाएगा।

स्टॉफ नर्स के भी रिजल्ट हुए थे जारी
हाल ही में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से स्टॉफ नर्स भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है। जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। आयोग द्वारा इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर, 2019 को शुरू की गई थी। 

इसे भी पढ़ें- Interesting Facts: संविधान से मिले हैं आपको ये अधिकार, दोस्त के धक्का देने पर भी दर्ज हो सकता है केस

ऑप्शनल सब्जेक्ट में कम आए मार्क्स फिर भी बनाया मुकाम, पढ़ें UPSC 2020 क्रैक करने वाले वैभव जिंदल की कहानी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios