नई दिल्ली। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड में नौकरी के लिए सुनहारा मौका सामने आया है। यहां कुल 9 पदों के लिए 164 वैकेंसी निकली है। इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर, 2019 है। 

किन पदों पर निकली है कितनी भर्तियां

- मैकेनिकल प्रोजेक्ट इंजीनियर: 63 पद
- सिविल प्रोजेक्ट इंजीनियर: 18 पद
- इलेक्ट्रिकल प्रोजेक्ट इंजीनियर : 25 पद

- इंस्ट्रूमेंटेशन प्रोजेक्ट इंजीनियर : 10 पद
- केमिकल रिफाइनरी इंजीनियर: 10 पद
- लॉ ऑफिसर : 4 पद

- क्वालिटी कंट्रोल ऑफिसर : 20 पद
- ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर : 8 पद
- फायर एंड सेफ्टी ऑफिसर : 6 पद

 
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उपरोक्त पदों के लिए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की ऑफिशियल वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर अप्लाई कर सकते हैं।

अप्लाई करने की अंतिम  तिथि 
- 16 सितंबर, 2019 

टेस्ट एग्जाम
इन पदों के लिए लिखित परीक्षा होगी। यह परीक्षा दो हिस्सों में होगी। दोनों परीक्षा में जनरल एप्टिट्यूड और टेक्निकल प्रोफेशनल नॉलेज से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। जनरल एप्टिट्यूड में इंटेलेक्चुअल पोटेंशियल टेस्ट, लॉजिकल रीजनिंग, डाटा इंटरप्रेटेशन, क्वांटिटेटिव एप्टिट्यूड टेस्ट और सामान्य अंग्रेजी भाषा से संबंधित सवाल होंगे। 

- लिखित परीक्षा पास करने के लिए सामान्य श्रेणी  के उम्मीदवारों लिए न्यूनतम (डोमेन और एप्टिट्यूड) मार्क्स 60 प्रतिशत और शेड्यूल कास्ट/ शेड्यूल ट्राइब्स/विकलांग/अदर बैकवर्ड कास्ट नॉन क्रीमी लेयर के लिए 54 प्रतिशत है।

- ग्रुप डिस्कशन में अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवार के लिए पासिंग मार्क्स 40 प्रतिशत और शेड्यूल कास्ट/ शेड्यूल ट्राइब्स//विकलांग/अदर बैकवर्ड कास्ट नॉन क्रीमी लेयर के लिए 33.33 प्रतिशत है।

- इंटरव्यू में अनारक्षित श्रेणी के लिए पासिंग मार्क्स 40 प्रतिशत और शेड्यूल कास्ट/शेड्यूल ट्राइब्स/विकलांग/अदर बैकवर्डा कास्ट नॉन क्रीमी लेयर के लिए 33.33 प्रतिशत है।