Asianet News Hindi

ATM के कमरे में बैठ कर पढ़ाई करता है ये शख्स, IAS ने कहा- हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए

अवनीश शरण 2009 बैच के अधिकारी हैं। वह अक्सर अपने काम और सरल स्वभाव के चलते चर्चा में रहते हैं। अवनीश शरण सोशल मीडिया पर कई बार इस तरह की तस्वीर शेयर कर चुके हैं। अवनीश कुमार सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। वह कई समस्याओं का समाधान तो यहीं कर देते हैं।

ias officer awanish sharan share Photo of a atm guard Studying in ATM room PWA
Author
New Delhi, First Published Apr 10, 2021, 10:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कहते हैं हौंसलों की उड़ान को कोई नहीं रोक सकता है। जहां चाह होती है वहीं राह होती है। IAS अधिकारी अवनीश शरण ने अपने सोशल मीडिया में एक ऐसी ही तस्वीर शेयर कते हुए लिखा दुष्यंत कुमार की एक कविता को पोस्ट किया है। उन्होंने  लिखा कि 'हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।' बता दें कि आईएस अधिकारी अवनीश शरण अपनी सादगी के लिए भी जाने जाते हैं।  


दरअसल, उन्होंने अपने सोशल मीडिया में एटीएम मशीन (ATM Machine) के कमरे में बैठकर पढ़ाई कर रहे युवक की तस्वीर शेयर की है। अवनीश शरण सोशल मीडिया पर कई बार इस तरह की तस्वीर शेयर कर चुके हैं। इस फोटो में दिख रहा है कि एक शख्स एटीएम में गार्ड के तौर पर नौकरी करता है। इसके साथ-साथ वह वहीं, पढ़ाई भी कर रहा है। अभी तक यह पता नहीं चला है कि ये तस्वीर कहां कि है। 

पहले भी शेयर कर चुके हैं तस्वीरें 
आईएस अधिकारी इससे पहले भी दो मासूम बच्चों का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में उन्होंने एक बच्चे की निडरता को दिखाया था कि किस तरह से बच्चे की निडरता के सामने भौकता हुआ कुत्ता वापस चला जाता है। 

कौन हैं अवनीश शरण 
अवनीश शरण 2009 बैच के अधिकारी हैं। वह अक्सर अपने काम और सरल स्वभाव के चलते चर्चा में रहते हैं। शरण युवा अधिकारियों और जनता के बीच खासे लोकप्रिय हैं। इस इंटरव्यू के दौरान अवनीश ने बताया था कि उनका जीवन बहुत ही संघर्ष शील रहा है। उनके घर में लाइट तक नहीं तो तब उन्होंने लालटेन में अपनी पढ़ाई की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios