Asianet News Hindi

ICSI CSEET Exam: एग्‍जाम डेट घोषित, इस बार रिमोट प्रॉक्‍टर्ड मोड पर परीक्षा देंगे छात्र

जारी किए गए नोटिफेकेशन में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस बार परीक्षा रिमोट प्रॉक्‍टर्ड मोड पर आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स परीक्षा के दौरान केवल लैपटॉप और डेस्कटॉप का प्रयोग कर सकेंगे। स्मार्टफोन का यूज नहीं किया जाएगा। 

ICSI CSEET Exam: Exam date declared, students will take the exam on remote processed mode PWA
Author
New Delhi, First Published Apr 24, 2021, 4:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India) ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CS Executive Entrance Test) की तारीखों की घोषणा कर दी है। परीक्षा 8 मई को आयोजित की जाएगी। इस बार परीक्षा ऑनलाइन होगी। स्टूडेंट अपने घर में रहकर एग्जाम दे पाएंगे। नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

CSEET को टेस्ट सेंटरों के बजाय रिमोट प्रोक्टर्ड मोड के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। छात्र लैपटॉप/डेस्कटॉप के माध्यम से परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, कैंडिडेट्स स्मार्टफोन, टैबलेट से एंट्रेंस टेस्ट नहीं दे पाएंगे। 

रिमोट प्रॉक्‍टर्ड मोड क्या है
परीक्षा रिमोट प्रॉक्‍टर्ड मोड में आयोजित की जाएगी। रिमोट प्रॉक्‍टर्ड मोड का अर्थ है कि परीक्षा ऑनलाइन ही होगी, मगर छात्र अपने घर से या अपनी सुविधा की जगह से ही अपने लैपटॉप या डेस्‍कटॉप पर परीक्षा दे सकेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षा को  रिमोट प्रॉक्‍टर्ड मोड पर कराने का फैसला किया गया है।  

दो घंटे का होगा पेपर
छात्रों को 120 मिनट में परीक्षा को पूरा करना होगा। CSEET 2021 में कुल 200 अंकों के लिए 140 प्रश्न पूछे जाएंगे। सवाल बिजनेस कम्यूनिकेशन, लीगल एप्टीट्यूड और लॉजिकल एप्टीट्यूड, आर्थिक और व्यावसायिक पर्यावरण, करेंट अफेयर्स और प्रेजेंटेशन और कम्यूनिकेशन स्किल से सवाल पूछे जाएंगे। रिमोट प्रॉक्‍टर्ड एग्‍जाम के दौरान कोई भी समस्‍या आने पर छात्र हेल्‍प डेस्क नंबर 9513850008 तथा 9513850025 पर कॉल कर सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर 03 मई, 2021 से चालू हो जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios