Asianet News HindiAsianet News Hindi

IIM CAT Answer Key: कैट परीक्षा आंसर-की जारी, 11 दिसंबर तक आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं कैंडिडेट्स

आंसर की के द्वारा कैंडिडेट्स परीक्षा में अपने अंकों की गणना कर सकते हैं। बता दें कि CAT 2021 प्रवेश परीक्षा का आयोजन इसी साल 28 नवंबर को हुआ था।  इस साल करीब 1.92 लाख के कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा को दिया था।

IIM Ahmedabad cat answer key 2021 common admission test answer key download at iimcat ac in pwt
Author
Ahmedabad, First Published Dec 8, 2021, 12:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. भारतीय प्रबंधन संस्थान (Indian Institute of Management) अहमदाबाद (IIM, Ahmedabad) द्वारा आयोजित  कैट परीक्षा (CAT Exam) की आंसर की (Answer Key) जारी कर दी गई है। जिन कैंडिडेट्स ने CAT का एग्जाम दिया था वो भारतीय प्रबंधन संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की देख सकते हैं। इसके अलावा कैंडिडेट्स को आंसर पर आपत्ति के लिए भी लिंक एक्टिव कर दिया गया है। कैंडिडेट्स 8 दिसंबर से 11 दिसंबर को शाम 5 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज होने के बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। 

एक बार प्रोविजनल आंसर-शीट घोषित होने के बाद, कैंडिडेट्स को आपत्तियां, यदि कोई हो तो, इसका मौका दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को नेट बैंकिंग या डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आपत्ति शुल्क का भुगतान करना होगा। इस आंसर की में आपत्तियों के बाद संस्थान द्वारा फाइनल आंसर की और फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा।  


आंसर-की कैसे करे डाउनलोड

  • आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद लॉगिन बटन पर क्लिक करें।
  • अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल में आंसर-की पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपकी CAT 2021 की आंसर-शीट और रिस्पांस शीट स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे।
  • इसके बाद इसकी डाउनलोड करें और अपने उत्तर जांच करें।

अंकों की कर सकते हैं गणना
आंसर की के द्वारा कैंडिडेट्स परीक्षा में अपने अंकों की गणना कर सकते हैं। बता दें कि CAT 2021 प्रवेश परीक्षा का आयोजन इसी साल 28 नवंबर को हुआ था।  इस साल करीब 1.92 लाख के कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा को दिया था।

कैसे मिलेगा एडमिशन
रिजल्ट जारी होने के बाद कट-ऑफ में आने वाले स्टूडेंट्स को जीडी और पीआई के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद एडमिशन दिया जाएगा। कैट परसेंटाइल / कैट स्कोर के आधार पर कैंडिडेट्स देश के कई अन्य प्रबंधन संस्थानों में भी एडमिशन पा सकते हैं। देश के टॉप संस्थान यानी आईआईएम से एमबीए करना आसान नहीं है। इसमें एडमिशन के लिए कैट परीक्षा देनी होती है। उसमें मिले मार्क्स के आधार पर ही कॉलेज अलॉट किया जाता है।

इसे भी पढ़ें- Police Recruitment: कांस्टेबल और SI पदों के लिए बंपर भर्ती, 10 दिसंबर से ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

HC Admit Card: रिव्यू ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, दो स्टेप्स में होंगे एग्जाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios