Asianet News HindiAsianet News Hindi

IIMC ने जारी की पहली मेरिट लिस्ट, 24 सितंबर तक जमा करानी होगी फीस

पहली मेरिट लिस्ट में 464 विद्यार्थियों के नाम शामिल हैं। चयनित विद्यार्थियों को आयु प्रमाण पत्र के लिए 10वीं की मार्कशीट एवं स्नातक की मार्कशीट 24 सितंबर तक संबंधित पाठ्यक्रमों की ईमेल आईडी पर भेजनी होगी। 

IIMC releases first merit list for PG Diploma courses
Author
New Delhi, First Published Sep 20, 2021, 1:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) में आठ पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। कैंडिडेट्स संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.iimc.gov.in पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। चयनित विद्यार्थियों द्वारा प्रथम सेमेस्टर की फीस और आवश्यक प्रमाण पत्र जमा कराने की अंतिम तिथि 24 सितंबर है। 

इसे भी पढे़ं- CTET 2021 Registration : सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं तो 20 सितंबर से भरे आवेदन, देखें रजिस्ट्रेशन का तरीका

आईआईएमसी के 6 परिसरों में संचालित होने वाले 8 पाठ्यक्रमों की 476 सीटों के लिए 29 अगस्त को प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। ये परिसर नई दिल्ली, ढेंकनाल, आइजोल, अमरावती, कोट्टायम और जम्मू में हैं। आईआईएमसी हिंदी पत्रकारिता, अंग्रेजी पत्रकारिता, विज्ञापन एवं जनसंपर्क, रेडियो एवं टेलीविजन, ओड़िया, मराठी, मलयालम और उर्दू पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम संचालित करता है।

इस वर्ष 5,345 विद्यार्थियों ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन किया था। इनमें से 4,599 विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। संस्थान द्वारा परीक्षा परिणाम 10 सितंबर को घोषित किया गया था। पहली मेरिट लिस्ट में 464 विद्यार्थियों के नाम शामिल हैं। चयनित विद्यार्थियों को आयु प्रमाण पत्र के लिए 10वीं की मार्कशीट एवं स्नातक की मार्कशीट 24 सितंबर तक संबंधित पाठ्यक्रमों की ईमेल आईडी पर भेजनी होगी। जिन छात्रों का परीक्षा परिणाम अभी आना बाकी है, उन्हें 31 अक्टूबर तक अपनी स्नातक की मार्कशीट जमा करानी होगी।

इसे भी पढ़ें- बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, स्वास्थ्य विभाग में 4 हजार पदों पर होगी सीधी भर्ती, देखें डिटेल

आईआईएमसी द्वारा दूसरी मेरिट लिस्ट 27 सितंबर, 2021 को जारी की जाएगी। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर विद्यार्थी संस्थान के अकादमिक समन्वयक रघुविंदर चावला से संपर्क कर सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios