Asianet News Hindi

Join Indian Army: मध्य प्रदेश में इस दिन होगी भारतीय सेना भर्ती रैली, 10वीं/12वीं पास जल्द करें अप्लाई

मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, धार, देवास, अगर मालवा, अलीराजपुर, बरवानी, बुरहानपुर, खांडवा, खरगौन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर में रैली का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि, 5 मार्च को आवेदन की आखिरी तारीख है। इच्छुक कैंडिडेट्स, ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर जल्द रजिस्ट्रेशन कर दें।

indian army bharti rally in madhya pradesh cities indore dewas ujjain khandawa apply here kpt
Author
New Delhi, First Published Feb 19, 2021, 7:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. इंडियन आर्मी में जाने के लिए हर युवा का ड्रीम होता है। इसके लिए गांव-कस्बों में लड़के-लड़कियां जमकर तैयारी करते हैं। अगर आप भी भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये आपके लिए एकदम सही मौका है। इंडियन आर्मी देशभर में अलग-अलग राज्यों में रैली का आयोजन कर रही है। मध्य प्रदेश के युवा भी इस रैली में शामिल होकर फौजी बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, धार, देवास, अगर मालवा, अलीराजपुर, बरवानी, बुरहानपुर, खांडवा, खरगौन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर में रैली का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि, 5 मार्च को आवेदन की आखिरी तारीख है। इच्छुक कैंडिडेट्स, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जल्द रजिस्ट्रेशन कर दें।

पदों का विवरण:

इंडियन आर्मी की तरफ से इस भर्ती के जरिए सिपाही जीडी, सिपाही जीडी (एसटी उम्मीदवार), सिपाही क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट/नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही टेक्निकल व सिपाही एविएशन/एम्युनिशन एग्जामिनर, सिपाही ट्रेड्समैन के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

योग्यता:

इस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, आवेदन का पूरा स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक यह रैली देवास (मध्य प्रदेश) के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में 20 मार्च से 30 मार्च 2021 के बीच आयोजित होगी।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। आयरन के लिए आप भी लोहे की कड़ाही में बनाते हैं खाना? न करें यह गलती, हो सकती है ये परेशानी

ऐसे करें अप्लाई

1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in  पर जाएं।
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
3- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें।
4- फीस भरें और सबमिट करें।
5- भरे हुए फॉर्म की एक प्रिंट डाउनलोड अपने पास रख लें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios