Asianet News Hindi

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कई पदों पर निकाली भर्तियां, जानें डिटेल्स

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 26 नवंबर, 2019 है।

Indian Oil Corporation Recruitment for many posts, Know details
Author
New Delhi, First Published Oct 28, 2019, 12:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 26 नवंबर, 2019 है। भर्तियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के पश्चिमी क्षेत्र ने निकाली हैं। अकाउंटेंट, तकनीशियन और ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां होंगी। कैंडिडेट्स इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.iocl.com/ पर जाकर डिटेल में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उम्र सीमा
तकनीशियन और ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर बहाली के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता
तकनीशियन अप्रेंटिस के उम्मीदवारों के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंशन, सिविल और इलेक्ट्रॉनिक्स में तीन साल की पूर्णकालिक डिग्री होनी चाहिए। न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत होना चाहिए।

ट्रेड अप्रेंटिस के पद के उम्मीदवारों के लिए ग्रैजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत होने चाहिए। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 45 प्रतिशत है।

कहां है कितनी रिक्तियां
गुजरात - 86
मध्य प्रदेश - 35
छत्तीसगढ़ - 5
गोवा - 7
दादरा और नागर हवेली - 3

कैसे करें अप्लाई
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इंडियन ऑयल की आधिकारिक बेवसाइट iocl.com पर जाएं और करियर पर क्लिक कर सभी डिटेल भर दें। पासपोर्ट साइज की तस्वीर भी अपलोड कर दें। इसके बाद सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका फॉर्म चला जाएगा। चाहें तो इसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं। फॉर्म भरने के लिए जन्मतिथि का प्रमाणपत्र, मैट्रिक का सर्टिफिकेट, स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट, आईटीआई डिप्लोमा सर्टिफिकेट और जाति प्रमाणपत्र की जरूरत होगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios