Asianet News Hindi

JEE Main Exam 2021: कोरोना के कारण अप्रैल सेशन की परीक्षा स्थगित, जानें कब आएगी नई डेट

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाओ को भी स्थगित किया गया है। इस साल परीक्षा के 4 सेशन आयोजित किए जाने थे। पहले 2 सेशन की परीक्षा पूरी हो चुकी है और उनके रिजल्ट भी आ चुके हैं। लेकिन कोविड-19 के कारण तीसरे सेशन की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं। 

JEE Main 2021 Postponed due to covid19 check notice PWA
Author
New Delhi, First Published Apr 18, 2021, 1:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जेईई मेन (JEE Main Exam 2021) की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा- कोरोना की स्थिति को देखते हुए मैंने जेईई मेन 2021 परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। छात्रों की सुरक्षा और उनका करियर हमारी पहली प्राथमिकता है। बता दें कि अप्रैल सेशन के लिए होने वाली परीक्षा को स्थगित किया गया है। 

तीन दिन होनी थी परीक्षा
JEE Main Exam 2021 के अप्रैल सेशल की परीक्षा इसी महीने 27, 28 और 30 अप्रैल को होनी थी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा है कि नई तारीख की घोषणा परीक्षा से 15 दिन पहले की जाएगी। बता दें कि इस साल परीक्षा 4 बार आयोजित की जानी है जिसमें पहले 2 सेशन की परीक्षा पूरी हो चुकी है और उनके रिजल्ट भी आ चुके हैं।

 

कैंसिल करने की हो रही थी मांग
JEE Main Exam 2021 परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र सोशल मीडिया पर शिक्षामंत्री और NTA से परीक्षा कुछ समय के लिए स्‍थगित करने की मांग कर रहे थे। ट्विटर पर #postponejee2021 हैशटैग के साथ परीक्षाएं स्‍थगित करने की मांग सोशल मीडिया पर उठ रही थी। 

तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
देश में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के मामले में रोजाना वृद्धि हो रही है। शनिवार को देशभर में  2 लाख 60 हजार के करीब मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना वायरस के कारण 1492 लोगों की मौत हुई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios