Asianet News Hindi

6 दिन में ही जारी कर दिया गया JEE मेन का रिजल्ट, 13 बच्चों ने स्कोर किया 100 पर्सेटाइल, इस राज्य ने मारी बाजी

National Testing Agency (NTA) ने 24 मार्च को रात 10 बजकर 43 मिनट पर JEE मेन का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार परीक्षा में कुल 13 बच्चों ने टोटल 100 पर्सेटाइल पाए हैं। ये रिजल्ट और भी कई मायनों में हर बार से अलग साबित हुआ। 

jee main 2021 results out here how to check your result kph
Author
India, First Published Mar 25, 2021, 8:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क: 24 मार्च को रात में ही JEE मेन का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। रिजल्ट के मुताबिक, इस बार कुल 13 बच्चों ने 100 पर्सेटाइल पाया है। इस परीक्षा के लिए कुल 6 लाख 19 हजार 638 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें से 13 ने टोटल मार्क्स पाए हैं। 

कब हुई थी परीक्षा?
JEE मेन की परीक्षा का आयोजन 16 से 18 मार्च के बीच किया गया था। लाखों बच्चों के इसमें शामिल होने के बाद भी इसका रिजल्ट रिकॉर्ड 6 दिन में जारी कर दिया गया। इस बार परीक्षा में दिल्ली और महाराष्ट्र के बच्चों ने बाजी मारी। दोनों राज्यों के दो-दो होनहारों ने 100 पर्सेटाइल पाया।  इसके अलावा पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और बिहार से 1 स्टूडेंट ने भी टोटल पर्सेटाइल पाया है। 

ऐसे चेक करें रिजल्ट 
मात्र 6 दिन के अंदर रिजल्ट जारी कर JEE ने रिकॉर्ड बना डाला। रिजल्ट रात को जारी किया गया। स्टूडेंट अपना रिजल्ट NTA की वेबसाइट nta.ac.in और JEE मेन की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios