Asianet News HindiAsianet News Hindi

Job Alert: SBI SCO Recruitment के लिए कैंडिडेट्स को देनी होगी इतनी फीस, आवेदन प्रक्रिया शुरू

आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो रही है और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी, 2022 है। इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 10 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। 

Job Alert government job SBI Recruitment Applications invited for Specialist Cadre Officers Know Eligibility pwt
Author
New Delhi, First Published Dec 24, 2021, 4:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. बैंक में जॉब करने का सपना देख रहे युवाओं और बैंक एग्जाम की परीक्षा की तैयारी में जुटे कैंडिडेट्स के लिए सुनहरा मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (Specialist Cadre Officer ) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वो एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in/careers पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। ‌

आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो रही है और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी, 2022 है। इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 10 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, चीफ मैनेजर (कंपनी सेक्रेट्री) के 2 पद, मैनेजर के 6 पद‌ और डिप्टी मैनेजर (चार्टर्ड अकाउंटेंट) के 7 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

कौन कर सकता है अप्लाई
नोटिफिकेशन के अनुसार, कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीए / पीजीडीएम या समकक्ष स्नातकोत्तर प्रबंधन की डिग्री होनी चाहिए। डिप्टी मैनेजर के पद के लिए कैंडिडेट्स को चार्टर्ड अकाउंटेंट होना चाहिए। इसके अलावा चीफ मैनेजर पद के लिए 45 साल निर्धारित की गई है। वहीं, मैनेजर और डिप्टी मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कितनी देनी होगी फीस
सभी उम्मीदवार SBI SCO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर 13 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े- SSC CGL: एसएससी सीजीएल 2021 का नोटिफिकेशन जारी, जानें कौन कर सकता है अप्लाई, कितनी होगी फीस

Upsc Interview Tricky Questions: ऐसी कौन सी चीज है जिसके पास सिर है और पूंछ भी लेकिन शरीर नहीं? जानें जवाब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios