Asianet News HindiAsianet News Hindi

Assistant Professor Exam: 28 नवंबर की परीक्षा के लिए फिर से जारी होंगे Admit Card, ऐसे करें डाउनलोड

आयोग के अनुसार, अभी जो एडमिट कार्ड अपलोड किए गए हैं वे 13 नवंबर 2021 की परीक्षा के लिए हैं। 28 नवंबर को होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अलग से जारी किए जाएंगे। ये रिटेन एग्जाम होगा।

job alert government job up assistant professor exam 2021 career news pwt
Author
Lucknow, First Published Nov 13, 2021, 10:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. उत्तर प्रदेश हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन (Uttar Pradesh Higher Education Services Commission) द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर (UPHESC Assistant Professor) भर्ती आयोजित की जा रही है। ये परीक्षा शनिवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आयोजित की जा रही हैं। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 7 नवंबर को जारी किए गए थे। उत्तर प्रदेश हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन (UPHESC) की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, 13 नवंबर 2021 को होने वाली परीक्षा के लिए निर्धारित 18 विषयों की परीक्षा दो शिफ्टों में होगी।

किन विषयों की होगी परीक्षा
पहली शिफ्ट में हिन्दी, संगीत सितार, भूमि संरक्षण, भू-गर्भ विज्ञान, पादप रोग, एशियन कल्चर, अनुवांशिक एवं पादप प्रजनन तथा कीट विज्ञान के पेपर होंगे। दूसरी शिफ्ट की परीक्षा में मनोविज्ञान, इतिहास, प्राणिविज्ञान, समाजशास्त्र, सांख्यिकी, सैन्य विज्ञान, दर्शनशास्त्र संगीत गायन, उद्यानिकी एवं कृषि शस्य विज्ञान के पेपर होंगे। इस परीक्षा के लिए कुल 17131 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है।

28 नवबंर को भी होंगे एग्जाम
आयोग के अनुसार, अभी जो एडमिट कार्ड अपलोड किए गए हैं वे 13 नवंबर 2021 की परीक्षा के लिए हैं। 28 नवंबर को होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अलग से जारी किए जाएंगे। ये रिटेन एग्जाम होगा।

यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- uphesconline.org पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर दिए RECRUITMENT लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Login to access your Account के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपनी डिटेल्स भरकर सब्मिट करें अब आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा। इसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

हेल्पलाइन नंबर की ले सकते हैं मदद
अगर किसी कैंडिडेट्स को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत हो रही है तो कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयोग के हेल्पलाइन नंबर -9289144891 पर या ई-मेल आईडी uphesc50@gmail.com में संपर्क कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- General Knowledge: क्या आप जानते हैं Sorry का पूरा नाम, जानें कुछ फेमस शब्दों के फुलफॉर्म

Upsc Interview Tricky Questions: हिन्दू कैलेंडर क्या है? कैंडिडेट्स ने दिया सॉलिड जवाब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios