Job Alert: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में अप्रेंटिस के लिए भर्ती, यहां जानें सारी डिटेल्स

| Jan 30 2022, 03:18 PM IST

Job Alert: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में अप्रेंटिस के लिए भर्ती, यहां जानें सारी डिटेल्स
Job Alert: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में अप्रेंटिस के लिए भर्ती, यहां जानें सारी डिटेल्स
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं (इंटर मीडिएट) परीक्षा पास होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) डिप्लोमा प्राप्त कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। 

करियर डेस्क. अगर आप इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Ltd ) से  अप्रेंटिस करना चाहते हैं तो आपके एक मौका है। क्योंकि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इसे अप्लाई करने की आखिरी डेट 31 जनवरी है और अभी तक आपने अप्लाई नहीं किया है तो अभी भी आपके पास अवसर है। जिन कैंडिडेट्स को अप्लाई करना है वो कैंडिडेट्स IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट- iocl.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि अप्लाई करने की प्रोसेस 15 जनवरी से शुरू है। 

कहां के लिए हैं भर्तियां
ये भर्तियां राजस्थान, चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में की जाएंगी। आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें। इस वैकेंसी में कैंडिडेट्स का चयन रिटेन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Subscribe to get breaking news alerts

कौन कर सकता है अप्लाई
अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं (इंटर मीडिएट) परीक्षा पास होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) डिप्लोमा प्राप्त कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की उम्र 31 दिसंबर 2021 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक होनी चाहिए। रिजर्वेशन कैटगरी में आने वाले कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी। 

कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

  • आवदेन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- iocl.com पर जाएं।
  • होम पेज पर What’s New पर क्लिक करें।
  • यहां टेक्निकल और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस के लिए अधिसूचना – उत्तरी क्षेत्र (एमडी)” के तहत “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा, “ऑनलाइन पंजीकरण” पर क्लिक करें और अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें। 
  • आपको एक OTP प्राप्त होगा। आप अपना आवेदन भरकर सबमिट कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स
इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 626 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी के तहत जनरल केटेगरी के लिए 317 सीटें निर्धारित हैं। वहीं, आर्थिक रूप से कमजोर यानी EWS के लिए 47 सीटें, ओबीसी के लिए 136 सीटें और एससी वर्ग में 109 सीटों पर भर्तियां होंगी। एसटी वर्ग में 17 सीटें और पीडब्ल्यूडी में 25 सीटें रखी गई हैं।

इसे भी पढ़ें-  Schools Reopening: कोरोना के कम हुए मामले, जानें किन राज्यों में कब से खुल रहे हैं स्कूल

HTET Exam 2021: हरियाणा टीईटी एग्जाम के नतीजे घोषित, जानें क्या है आगे की प्रोसेस