Asianet News Hindi

यहां हो रही 2 लाख से ज्यादा सैलरी के कई पदों पर भर्ती, जानें योग्यता, आयु सीमा और आवेदन से जुड़ी डिटेल्स

Assam University Recruitment 2020: टीचिंग लाइन की तलाश में बैठे लोगों के लिए शानदार मौका है। असम यूनिवर्सिटी (Assam University) में कई पदों पर वैकेंसी जारी की गई है। यहां नौकरी के लिए सैलरी भी लाखों में दी जाएगी।

Job Vacancy in Assam University, Know the post, eligibility criteria and other details kpt
Author
Assam, First Published Oct 22, 2020, 12:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. Assam University Recruitment 2020: टीचिंग लाइन की तलाश में बैठे लोगों के लिए शानदार मौका है। असम यूनिवर्सिटी (Assam University) में कई पदों पर वैकेंसी जारी की गई है। यहां नौकरी के लिए सैलरी भी लाखों में दी जाएगी।
यूनिवर्सिटी में असिसटेंट रजिस्ट्रार और हिंदी ट्रांसलेटर (Assistant Registrar and Hindi Translator Vacancy) के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इस पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर, 2020 है। चुने गए उम्मीदवारों को 2 लाख से ज्यादा की सैलरी मिल सकती है।

महत्त्वपूर्ण तारीख (Important Dates)
- ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
- आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
- आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक

आधिकारिक नोटिस पढ़ें यहां-

https://ucanapplym.s3.ap-south-1.amazonaws.com/aasam-file/ADVT_03-2020-Assam_University.pdf

यहां हम आपको असम यूनिवर्सिटी में आवेदन के लिए पदों से जुड़ी जरूरी जानकारी बता रहे हैं।

आवेदन शुल्क (Application  Fee)
इस पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग को 500 रुपये का शुल्क अदा करना होगा जबकि आरक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आयु सीमा एवं योग्यता (Age Limit and Educational Qualification)
अलग अलग पदों के लिए आय़ुसीमा और योग्यता अलग अलग निर्धारित की गई है। रजिस्ट्रार के पद के लिए कैंडीडेट की अधिकतम आयु 57 साल होनी चाहिए साथ ही 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए। वहीं फाइनेंस ऑफिसर के पद के लिए कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के सात मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

डायरेक्टर (CDC) की बात करें तो कैंडीडेट के पास असिसटेंट प्रोफेसर के तौर पर 15 सालों का अनुभव होना चाहिए साथ ही 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए। आयु की बात करें तो 30 अक्टूबर 2020 तक 57 साल से ज्यादा आयु नहीं होनी चाहिए।

ऐसे ही असिसटेंट रजिस्ट्रार के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत अंक के साथ मास्टर डिग्री के साथ 3 साल का अनुभव भी होना चाहिए। कैडीडेट की उम्र 35 लाख से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

हिंदी ट्रांसलेटर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल होनी चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंग्लिश या हिंदी विषय के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. वहीं, मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से एचएसएलसी पास होना अनिवार्य है. इसके लिए 28 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

नोट-  अधिक जानकारी के लिए आप यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios