Asianet News HindiAsianet News Hindi

KVS 2020 Teacher Recruitment: केंद्रीय विद्यालय ने नए शिक्षकों की ज्वाइनिंग पर लिया बड़ा फैसला, देखें रिपोर्ट

 केंद्रीय विद्यालय संगठन ( Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS) ने नए शिक्षकों की नियुक्तियों के संबंध में एक बड़ा फैसला लिया है। संगठन ने पीआरटी (PRT) और टीजीटी (TGT) के नए बैच की भर्तियां होनी हैं।

kendriya vidyalaya extended new teachers joining date  kvs 2020 teacher recruitment prt tgt kpt
Author
New Delhi, First Published Jun 5, 2020, 6:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  KVS 2020 Teacher Recruitment PRT/TGT: केंद्रीय विद्यालय संगठन ( Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS) ने नए शिक्षकों की नियुक्तियों के संबंध में एक बड़ा फैसला लिया है। संगठन ने पीआरटी (PRT) और टीजीटी (TGT) के नए बैच की भर्तियां होनी हैं। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से उम्मीदवार शेड्यूल के मुताबिक रिपोर्ट करने में असमर्थ हो रहे हैं। संगठन ने इस मुश्किल को समझते हुए नए शिक्षकों की ज्वाइनिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि कुल 6 पोस्टिंग ज़ोन हैं, जहां श‍िक्षकों की पोस्‍ट‍िंग होने वाली है। इसमें सेंट्रल ज़ोन, नॉर्थ ज़ोन, ईस्ट ज़ोन, वेस्ट ज़ोन, साउथ ज़ोन और नॉर्थ -एस्टर्न ज़ोन शाम‍िल हैं। इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि लॉकडाउन की वजह उम्मीदवार यात्रा करने में असमर्थ है, जिसकी वजह से वो तय समय पर रिपोर्ट नहीं कर पा रहे हैं। उम्मीदवारों ने इन समस्याओं ने केवीएस के मुख्यालय में अर्जी दी थी। इसके बाद संगठन ने यह फैसला लिया है कि ऐसे उम्मीदवारों को अतिरिक्त समय दिया जाएगा। संगठन ने कहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब यातायात व्यवस्था सामान्य हो जाए, इसके बाद उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए समय दिया जाएगा।  
बता दें कि पीआरटी और टीजीटी के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 1 अप्रैल 2020 से 15 अप्रैल 2020 तक का समय दिया गया था लेकिन लॉकडाउन होने की वजह से उम्मीदवार रिपोर्ट नहीं कर सके थे। अब केवीएस के इस फैसले से उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिली है। 

वहीं मार्च में फैली महामारी कोरोना वायरस से पिछले दो महीने से स्कूल-काॅलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। हालांकि अनलॉक वन शुरू होने के बाद से स्कूल-कॉलेजों को खोलने की रणनीति तैयार हो रही है। लेकिन अभी इन पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios