Asianet News HindiAsianet News Hindi

ICSE & ISC की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अच्छा मौका, इस कंपनी ने लांच किया क्वेश्चन बैंक

तत्काल तैयारी ये आईसीएसई और आईएससी प्रश्न बैंक काफी समय पर लॉन्च किए गए हैं। जिससे छात्रों को इसे खरीदने और अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू करने के लिए पर्याप्त समय मिल रहा है।

Latest ICSE ISC Syllabus 2021 -22 Question Banks launched pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 23, 2021, 11:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. आईसीएसई और आईएससी क्लास (ICSE & ISC ) 2022 की परीक्षा की तैयारी कर रहे 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंटस जश्न मना सकते हैं। ओसवाल बुक्स ने क्लास 10वीं और 12वीं के लिए आईसीएसई और आईएससी क्वेश्चन बैंक 2021-22 लॉन्च किया है। वे छात्र जो नए पाठ्यक्रम 2021-22 के लिए एक व्यापक आईसीएसई और आईएससी प्रश्न बैंकों की तलाश में थे, वे इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।

जो ई-बुक और पेपरबैक दोनों प्रारूपों में उपलब्ध है। यह पुस्तक फंडामेंटल कॉन्सेप्ट का निर्माण करती है और 2021 -22 के लिए बोर्ड द्वारा सुझाए गए प्रश्नों की नई टाइपोलॉजी के व्यापक अभ्यास के माध्यम से परीक्षण देती है। यह सीरीज इकोनॉमिक्स, इकोनॉमिक्स एप्लीकेशन्स, कॉमर्शियल स्टडी, फिजिकल एजुकेशन, हिंदी और अंग्रेजी के साथ फिजिक्स, कमेस्ट्री, मैथ, बायोलॉजी, भूगोल, इतिहास, नागरिक शास्त्र, और कंप्यूटर एप्लीकेशन्स में उपलब्ध है। फुल एग्जामिनेशन रिसोर्स यह बुक्स केवल क्वेश्चन बैंक नहीं है comprehensive examination resource भी है। क्विक रिसर्च को सरल करने के लिए इसमें अध्यायवार और विषयवार कवरेज है।


मूल्यांकन विविधता: पुस्तक में बोर्ड के नए सैंपल पत्रों के अनुसार प्रश्नों की नवीनतम टाइपोलॉजी है, टॉपर के उत्तर के साथ नवीनतम हल किए गए प्रश्नपत्र, पिछले वर्षों के बोर्ड परीक्षा प्रश्न और परीक्षा के उत्तर भी हैं। आईसीएसई और आईएससी क्वेश्चन बैंक 2021-22 व्यापक संसाधन हैं। अवधारणाओं से लेकर आकलन तक, इसमें हर चीज को बहुत विस्तार से शामिल किया गया है।

तत्काल तैयारी ये आईसीएसई और आईएससी प्रश्न बैंक काफी समय पर लॉन्च किए गए हैं। जिससे छात्रों को इसे खरीदने और अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू करने के लिए पर्याप्त समय मिल रहा है। परीक्षा की तैयारी में, समय का अत्यधिक महत्व होता है और इस संसाधन के होने से छात्रों को तैयारी की सभी सही रणनीतियां मिल जाएंगी। यह पुस्तक कई विषयों में उपलब्ध है, जिससे परीक्षा की तैयारी अधिक ढंग से हो जाती है। एक छात्र को बस इतना करना है कि वह अपने संबंधित विषयों के लिए प्रश्न बैंक खरीद ले। हर विषय के लिए कई अलग-अलग परीक्षा संसाधनों के साथ संघर्ष करने के बजाय, ओसवाल के आईसीएसई और आईएससी प्रश्न बैंक 2021-22 को खरीदने से अपरिचित संसाधनों से छात्रों पर संज्ञानात्मक भार कम होगा और उनका ध्यान विषयों को सीखने की ओर होगा। इस पुस्तक में उपलब्ध कवरेज, उपकरण और आंकलन खरीद बनाते हैं। छात्र कॉन्सेप्ट वीडियो, माइंड मैप और अन्य एजुकेशनल टूल तक पहुंच सकते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios