Asianet News Hindi

MSBSHSE Board Exam: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं/12वीं परीक्षाओं की डेटशीट जारी, 23 अप्रैल से 20 मई तक होंगे एग्जाम

डेटशीट के साथ ही बोर्ड ने छात्रों को सोशल मीडिया पर प्रसारित फेक न्यूज से सतर्क रहने को एक नोटिस भी जारी किया है। इसमें स्टूडेंट्स को किसी भी सोशल मीडिया या अन्य किसी प्लेटफ़ॉर्म पर वायरल टाइम टेबल पर विश्वास न करने के लिए कहा है।

maharashtra board msbshse class 10 and 12 exam 2021 date sheet announced check here kpt
Author
Mumbai, First Published Feb 17, 2021, 11:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर  डेस्क. Maharashtra Board Exam 2021: देशभर में इस समय स्टेट बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अपडेट्स सामने आ रही हैं। इस बीच महाराष्ट्र में सालभर से तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन (MSBSHSE) ने 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट (MSBSHSE 10th and 12th Datesheet) जारी कर दी है। 

शेड्यूल के मुताबिक़ इंटरमीडिएट की परीक्षाएं पहले होंगी। 12वीं की परीक्षा 23 अप्रैल से शुरू होकर 21 मई तक चलेगी। वहीं 10वीं क्लास की परीक्षा 29 अप्रैल से शुरू होगी और 20 मई को समाप्त हो जाएंगी। 

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं की डेटशीट MSBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट पर पर जारी की गई है। स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं। साथ ही इसे pdf फॉर्मेट में डाउनलोड करके रख लें। 

Maharashtra Board 10वीं डेटशीट के लिए यहां क्लिक करें

Maharashtra Board 12वीं डेटशीट के लिए यहां क्लिक करें

फेक न्यूज से बचें छात्र

डेटशीट के साथ ही बोर्ड ने छात्रों को सोशल मीडिया पर प्रसारित फेक न्यूज से सतर्क रहने को एक नोटिस भी जारी किया है। इसमें स्टूडेंट्स को किसी भी सोशल मीडिया या अन्य किसी प्लेटफ़ॉर्म पर वायरल टाइम टेबल पर विश्वास न करने के लिए कहा है। छात्र संबंधित स्कूल द्वारा उपलब्ध कराई गई परीक्षा डेट शीट पर ही भरोसा करें।

बोर्ड ने यह भी कहा है कि अगर किसी स्कूल और कॉलेजों को इन शेड्यूल के अगेंस्ट कोई सुझाव या सवाल है, तो वे उससे संबंधित जानकारी 22 फरवरी तक डिविजनल बोर्ड / स्टेट बोर्ड से लिखित रूप में कर सकते हैं।

1 अप्रैल से होंगी प्रैक्टिकल्स परीक्षाएं

राज्य में 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक ली जाएगी। जबकि 10वीं  के प्रैक्टिकल्स 09 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगे। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा 2021 के नतीजे जुलाई-अगस्त में जारी किये जायेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios