Asianet News Hindi

महाराष्ट्र में 8वीं तक के बच्चे बिना परीक्षा के होंगे पास, 9वी और 11वीं के लिए आएगा ये फैसला

साथ ही यह भी कहा गया है कि नौंवी और 11वीं के छात्रों के संबंध में भी जल्द फैसला लिया जाएगा। कोरोना के बढ़ते आंकड़े देशभर में डर का माहौल पैदा कर रहे हैं। सबसे ज्यादा केसेज महाराष्ट्र में ही हैं।

maharashtra government promoted 1th to 8th class students for this year 2021 too without exam corona pandemic kpt
Author
New Delhi, First Published Apr 4, 2021, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच सरकार ने महामारी के संकट को देखते हुए इस साल भी स्कूल किड्स को राहतदी है। महाराष्ट्र ने पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने का फैसला किया है। इसकी घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्विटर पर की है।

साथ ही यह भी कहा गया है कि नौंवी और 11वीं के छात्रों के संबंध में भी जल्द फैसला लिया जाएगा। कोरोना के बढ़ते आंकड़े देशभर में डर का माहौल पैदा कर रहे हैं। सबसे ज्यादा केसेज महाराष्ट्र में ही हैं।

11वीं के बच्चों के लिए जल्द आएगा फैसला 

राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य में कोरोना महामारी के कारण चल रही स्थिति के मद्देनजर राज्य भर में पहली से आठवीं तक के बच्चों को बिना किसी परीक्षा के अलगी कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही जल्द ही नौंवी और 11वीं के छात्रों के बारे में भी निर्णय जल्द ही लिया जाएगा।

23 अप्रैल से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं 

बता दें कि महाराष्ट्र में बोर्ड परीक्षाएं भी 23 अप्रैल को शुरू हो रही हैं। परीक्षाएं 21 मई को संपन्न होंगी। कोरोना महामारी के कारण बोर्ड परीक्षा टालने से सरकार पहले ही साफ इनकार कर चुकी है। सरकार ने कहा है कि कोरोना के बीच बोर्ड परीक्षाएं कराने का व्यापक इंतजाम किया गया है। इस बीच देश भर में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

पिछले 24 घंटे में 99 हजार केसेज रिकार्ड किए गए हैं, लेकिन अकेले महाराष्ट्र में कोरोना सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में अब तक के सबसे ज्यादा 47,827 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios