Asianet News Hindi

MPPSC Mains Exam 2021: एमपी-PCS की मेंस परीक्षा का दूसरा दिन, जानें कोविड गाइडलाइंस

कोविड गाइडलाइन्स का एग्जाम सेंटर पर पालन किया जा रहा है। फेस मास्क, फेसशील्ड के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। अभ्यर्थियों से सेल्फ डिक्लेरेशनले फॉर्म भी भरवाए जा रहे हैं। परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एंट्री दी जा रही है। ए

 

mppsc mains exam 2021 day second know covid guidlines in hindi kpt
Author
New Delhi, First Published Mar 22, 2021, 11:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. एमपी-पीएससी की मेंस परीक्षा (MPPSC Mains  Exam 2021) 21 मार्च से शुरू गई है। आज परीक्षा का दूसरा दिन है। पीएससी की मुख्य परीक्षा 21 से 26 मार्च तक चलेगी। राजधानी भोपाल में इस परीक्षा के लिए 5 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं।

आज पॉलिटिकल साइंस और एक्ट का पेपर

10 बजे से दोपहर 01 बजे तक परीक्षा चलेगी। तीन घंटे में एक साथ दो पेपर लिए जा रहे हैं। आज पॉलिटिकल साइंस और एक्ट का पेपर है।

एग्जाम सेंटर पर डॉक्टर और नर्स  की भी व्यवस्था

कोविड गाइडलाइन्स का एग्जाम सेंटर पर पालन किया जा रहा है। फेस मास्क, फेसशील्ड के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। अभ्यर्थियों से सेल्फ डिक्लेरेशनले फॉर्म भी भरवाए जा रहे हैं। परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एंट्री दी जा रही है। एग्जाम सेंटर पर दूरी के गोले बनाए गए हैं। कैंडिडेट्स को 50 मिली की सैनिटाइजर और पानी की बोतल ले जाने की अनुमति दी गई है।

एग्जाम सेंटर पर डॉक्टर और नर्स की भी व्यवस्था की गई है। कैजुअल्टी होने पर स्टूडेंट्स को तुरंत एग्जाम सेंटर पर इलाज मिलेगा। केंद्रों पर कोविड-19 के लिए अलग से कक्ष बनाया गया है।

चप्पल पहनकर आने की इज्जात

एग्जाम सेंटर पर कोविड पॉजिटिव परीक्षार्थियों के लिए पीपीई किट की भी व्यवस्था की गई है। चप्पल पहनकर परीक्षा देने की अनुमति दी गई है, जूते परीक्षा केंद्र के बाहर उतरवाए गये हैं, जो परीक्षार्थी जूता पहन कर आए वे बिना जूते के परीक्षा दे रहे हैं।

कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को पीपीई किट पहन कर मुख्य परीक्षा देनी होगी। परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले पहुंचने के लिए कहा गया है। कोविड से संबंधित स्वयं का प्रमाणीकरण घोषणा पत्र भरना अनिवार्य है। फेस मास्क फेसशील्ड पहनना भी अनिवार्य किया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios