Asianet News Hindi

NEET PG परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित, 31 अगस्त के बाद होंगे एग्जाम, तैयारी के लिए मिलेगा 1 महीने का समय

अंतिम वर्ष के एमबीबीएस छात्रों को टेली कंसल्टेशन और हल्के कोविड मामलों के लिए उनके फैकल्टी की निगरानी में उनसे काम लिया जाएगा।

neet pg exam postponed for 4 months medical personnel fight against covid-19
Author
New Delhi, First Published May 3, 2021, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच नीट की परीक्षा को स्थगित (NEET PG Exam 2021 Postpone) कर दिया गया है। कोविड-19 से लड़ाई में मेडिकलकर्मियों की उपलब्धता बढ़ाने के लिए नीट-पीजी की परीक्षा 4 महीने तक के लिए स्थगित की गई है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये अहम फैसला लिया है। यह परीक्षा 31 अगस्त के पहले नहीं होगी। इस परीक्षा को 31 अगस्त से पहले नहीं कराया जाएगा। नीट परीक्षा पहले 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी। लेकिन बाद में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इसे स्थगित करने का निर्णय लिया था।

 

 

एक महीने की तैयारी का मिलेगा समय
बैठक में फैसला किया गया है कि NEET-PG के एग्जाम कम से कम चार महीने आगे बढ़ाए जाएंगे। इन्हें 31 अगस्त से पहले नहीं कराया जाएगा। इतना ही नहीं एग्जाम की ऐलान के बाद स्टूडेंट्स को तैयारियों के लिए कम से कम एक महीने का समय मिलेगा।

इससे बड़ी संख्या में क्वालिफाई डॉक्टर्स कोरोना ड्यूटी में उपलब्ध होंगे। यह भी फैसला किया गया कि मेडिकल इंटर्न को कोविड ड्यूटी के दौरान लगाया जाएगा। ये फैकल्टी के सुपरविजन में रहेंगे। एमबीबीएस अंतिम साल के छात्रों की सेवाओं का इस्तेमाल फोन पर परामर्श और हल्के कोरोना के लक्षण वाले मामलों की निगरानी के बाद सेवाएं प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। इससे कोरोना ड्यूटी में लगे मौजूदा डॉक्टरों पर काम के बोझ को कम किया जा सकेगा।

अंतिम वर्ष के एमबीबीएस छात्रों को टेली कंसल्टेशन और हल्के कोविड मामलों के लिए उनके फैकल्टी की निगरानी में उनसे काम लिया जाएगा। इसके अलावा बीएससी/जीएनएम क्वालीफाइड नर्सों की फुल टाइम कोविड नर्सिंग ड्यूटी के लिए उनके वरिष्ठ डॉक्टरों और नर्सों की निगरानी में काम में लिया जाएगा। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios