Asianet News Hindi

राजस्थान हाई कोर्ट ने रद्द किया राजस्थान प्रशासनिक सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट, यहां पढ़ें पूरा मामला

राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस एसपी शर्मा ने आरपीएससी आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 का मौजूदा रिजल्ट रद्द करते हुए नए सिरे से रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है। 

rajasthan high court cancel rpsc ras main exam result order check revised see all update kpt
Author
Jaipur, First Published Dec 18, 2020, 1:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. RPSC RAS Main Exam Result 2018 cancelled: राजस्थान हाई कोर्ट ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती मुख्य परीक्षा 2018 (RAS Main Exam Result 2018) के रिजल्ट को रद्द करने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट की जयपुर बेंच ने राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा इंटरव्यू के लिए दोगुने अभ्यर्थियों को नहीं बुलाने और अलग-अलग कट ऑफ जारी करने को गलत करार दिया है। जनहित याचिका के चलते कोर्ट ने रिजल्ट पर रोक लगाई थी। 

कोर्ट ने दिए आदेश

राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस एसपी शर्मा ने आरपीएससी आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 का मौजूदा रिजल्ट रद्द करते हुए नए सिरे से रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि आयोग मुख्य परीक्षा 2018 का रिजल्ट पुराने नियम के तहत जारी करें और इंटरव्यू के लिए पदों के दो गुने अभ्यर्थियों को बुलाये।

आयोग देगा फैसले को चुनौती

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरपीएससी आरएएस परीक्षा 2018 के तहत रिक्त कुल पदों के डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया था। हालांकि RPSC ने कहा है कि सिंगल बेंच के फैसले को दो जजों की बेंच के सामने चुनौती देगी।

ये है मामला 

आपको बता दें कि अब राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा, 2018 की मुख्य परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी किया जाएगा। आरपीएससी के वकील ने हाईकोर्ट में कहा कि मुख्य परीक्षा में मंत्रालय कर्मचारी और पूर्व सैनिक कोटे में अपात्र कैंडिडेट्स को बाहर करके संशोधित रिजल्ट जारी किया जाएगा। हाईकोर्ट ने इस संबंध में दायर याचिकाओं का निस्तारण करते हुए साक्षात्कार लेने पर लगी रोक हटा दी है। बहुत से कैंडिडेट्स ने जुलाई में जारी रिजल्ट के खिलाफ आपत्ति जताकर याचिका दायर की थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios